Gurugram News: गुरुग्राम प्राइवेट स्कूलों की फीस जानकर उड़ जाएंगे आपके होश, सुने छोटे बच्चे को जुबानी

Avatar photo

By

Sanjay

Gurugram News:  हाईटेक स्कूलों और स्मार्ट क्लास ने शिक्षा की लागत बढ़ा दी है। अब निजी स्कूलों की फीस मध्यम वर्ग के अभिभावकों के लिए चिंता का विषय बन गई है।

इस समय सोशल मीडिया पर निजी स्कूलों की बढ़ती सालाना फीस को लेकर चर्चा शुरू हो गई है और इसी के चलते एक पोस्ट किया गया है. एक यूजर ने हाल ही में एक पोस्ट शेयर कर बताया कि कक्षा 3 में पढ़ने वाले उनके बेटे के स्कूल में हर साल 10 फीसदी की दर से फीस बढ़ रही है और जब माता-पिता ने स्कूल से फीस बढ़ोतरी का कारण जानना चाहा तो उन्होंने जवाब दिया. स्कूल ने उत्तर दिया: मान लिया कि वह अपने बच्चों का दाखिला दूसरे स्कूल में करा सकता है।

स्कूल प्रबंधन ने बात करने से इनकार कर दिया

गुरुग्राम के रियल एस्टेट कारोबारी उदित भंडारी ने ‘एक्स’ (पहले ट्विटर) पर बताया कि उनका बेटा एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ता है, जिसकी फीस फिलहाल 30,000 रुपये है. उन्होंने आगे कहा, ‘मेरे बेटे की स्कूल फीस लगातार 10 प्रतिशत प्रति वर्ष की दर से बढ़ रही है। स्कूल ने हमें बढ़ोतरी के बारे में सूचित करने की भी जहमत नहीं उठाई और बढ़ी हुई फीस भुगतान ऐप पर दिखाई देने लगी! जब माता-पिता ने विरोध किया तो उन्होंने बात करने से भी इनकार कर दिया और कहा कि वे अपने बच्चों के लिए कोई दूसरा स्कूल देखें!”

गुरुग्राम के रियल एस्टेट कारोबारी उदित भंडारी ने ‘एक्स’ (पहले ट्विटर) पर बताया कि उनका बेटा एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ता है, जिसकी फीस फिलहाल 30,000 रुपये है. उन्होंने आगे कहा, ‘मेरे बेटे की स्कूल फीस लगातार 10 प्रतिशत प्रति वर्ष की दर से बढ़ रही है।

स्कूल ने हमें बढ़ोतरी के बारे में सूचित करने की भी जहमत नहीं उठाई और बढ़ी हुई फीस भुगतान ऐप पर दिखाई देने लगी! जब माता-पिता ने विरोध किया तो उन्होंने बात करने से भी इनकार कर दिया और कहा कि वे अपने बच्चों के लिए कोई दूसरा स्कूल देखें!”

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App