Gurugram Expressway: चुटकियों में पहुंचेंगे गुरूग्राम, इस नए ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे का होगा संचालन 

Avatar photo

By

Govind

Gurugram Expressway:  दक्षिण हरियाणा के लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है। आपको बता दें कि अक्टूबर महीने से गुरुग्राम से रेवाड़ी की दूरी 15 किलोमीटर कम हो जाएगी. यह बात सुनकर आपको अजीब लग रहा होगा, लेकिन 31 अक्टूबर तक आप इस सच्चाई से वाकिफ हो जाएंगे। वाहन चालकों को गुरुग्राम से रेवाडी और नारनौल तक नए हाईवे का तोहफा मिलने जा रहा है.

केवल वजीरपुर से रेवाड़ी तक के सेक्शन को यातायात के लिए खोलने की तैयारी की जा रही है, जबकि हीरो होंडा (एकलव्य) चौक से वजीरपुर तक के सेक्शन के लिए वाहन चालकों को जनवरी 2025 तक इंतजार करना होगा। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास के शहरों के लिए बेहतर कनेक्टिविटी के साथ गुरुग्राम , लोगों को अब गुरुग्राम-रेवाड़ी वाया पटौदी हाईवे का तोहफा मिलेगा। इस हाईवे का 80 फीसदी निर्माण कार्य पूरा हो चुका है और एनएचएआई ने निर्माण कंपनी को अक्टूबर तक बाकी काम पूरा करने का निर्देश दिया है.

6 किमी ग्रीनफील्ड

आपको बता दें कि गुरुग्राम-पटौदी-रेवाड़ी हाईवे NH- 352W का हिस्सा है. 46.11 किलोमीटर लंबे इस हाईवे पर 20 अंडरपास और फ्लाईओवर बनाए गए हैं। इसमें पटौदी में 7 किलोमीटर लंबा बाईपास बनाया जाएगा। 6 किलोमीटर का हाईवे ग्रीनफील्ड्स से होकर गुजरेगा।

जयपुर हाईवे पर ट्रैफिक कम हो जाएगा

इस हाईवे के बनने से दिल्ली जयपुर हाईवे (NH- 48) के अलावा लोगों को रेवाड़ी जाने के लिए एक और आसान सड़क सुविधा मिल जाएगी. ऐसे में जयपुर हाईवे पर वाहनों का दबाव कम हो जाएगा. वहीं, झज्जर और रोहतक जाने वाले लोग भी फर्रुखनगर की बजाय केएमपी एक्सप्रेस-वे के जरिए इस हाईवे से गुजर सकेंगे।

यह राजमार्ग द्वारका एक्सप्रेसवे को कुंडली-मानेसर-पलवल (केएमपी) एक्सप्रेसवे से भी जोड़ेगा। द्वारका एक्सप्रेसवे से सटे सेक्टरों के लोगों को जयपुर हाईवे के लिए खेड़की दौला नहीं जाना पड़ेगा। वे बसई और पटौदी रोड से होते हुए इस हाईवे पर पहुंचेंगे।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App