Government News: केंद्र सरकार किसानों के लिए करेंगकी बड़ा ऐलान! जिसे किसान होंगे बेहद खुशी

Avatar photo

By

Sanjay

Government News: महाराष्ट्र के किसानों के लिए अच्छी खबर है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने किसानों के 1 लाख 60 हजार रुपये तक के कर्ज पर स्टांप ड्यूटी माफ करने की घोषणा की है.

मुख्यमंत्री शिंदे ने बीड जिले में किसान क्रेडिट कार्ड डिजिटल परियोजना ‘जन समर्थ’ का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री ने बीड जिले के 22 किसानों के खाते में किसान क्रेडिट कार्ड के माध्यम से सिंगल क्लिक के माध्यम से सीधे राशि जमा की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस योजना का उद्देश्य किसानों को लचीली और आसान प्रक्रिया के साथ एकल खिड़की के तहत बैंकिंग प्रणाली से पर्याप्त और समय पर ऋण सहायता प्रदान करना है। कार्यक्रम के दौरान 22 किसानों ने अपने किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) की राशि अपने बैंक खातों में हस्तांतरित की।

बीड किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) डिजिटलीकरण के लिए देश में चुने गए दो जिलों में से एक है, जिसके तहत 4.7 लाख किसानों को अल्पकालिक ऋण प्राप्त करने के लिए पंजीकृत किया जाएगा। पिछले डेढ़ साल में किसानों पर 45 हजार करोड़ रुपये खर्च किये गये हैं.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App