Government News: सरकार के बेन के बाद, वापस लोटे ये एप्स, गूगल प्ले स्टोर पर

Avatar photo

By

Sanjay

Government News: Google ने अपने Play Store से कुछ भारतीय ऐप्स को हटाने का फैसला वापस ले लिया है। गूगल के इस फैसले का सबसे पहले स्टार्टअप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और संस्थापक ने विरोध किया और केंद्र सरकार ने भी कड़ी आपत्ति जताई। इसके बाद Google ने Shaadi.com समेत कई ऐप्स को हटाने का फैसला वापस ले लिया है।

आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को बताया कि केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव के हस्तक्षेप के बाद गूगल ने हटाए गए भारतीय ऐप्स को बहाल कर दिया है. इसे लेकर आईटी मंत्री ने सोमवार को गूगल के साथ बैठक बुलाई है. इससे पहले ऐप बिलिंग पॉलिसी का पालन नहीं करने पर गूगल की कार्रवाई पर केंद्र सरकार ने सख्त रुख अपनाया था. वैष्णव ने कहा कि भारतीय ऐप्स को हटाने की इजाजत नहीं दी जा सकती.

दूसरी ओर, इन्फो एज के सह-संस्थापक संजीव बिखचंदानी ने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर पोस्ट किया कि Naukri.com, 99 Acres.com Naukri और Shaadi.com सहित सभी ऐप्स को Google Play Store पर बहाल कर दिया गया है। . दरअसल, Google ने बिलिंग नीतियों का अनुपालन न करने पर कई प्रमुख ऐप्स को अपने प्ले स्टोर से हटा दिया था।

गौरतलब है कि एक दिन पहले ही गूगल ने अपनी ऐप बिलिंग पॉलिसी का पालन नहीं करने पर 10 से ज्यादा भारतीय कंपनियों के ऐप्स को गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया था। गूगल ने कहा था कि जिन ऐप्स को हटाया गया है उन्हें तीन साल का समय दिया गया था लेकिन उन्होंने पॉलिसी को मानने से इनकार कर दिया है.

Google ने जिन 10 भारतीय कंपनियों के ऐप्स हटाए हैं उनमें Naukri.com, 99 Acres.com और education.com, Shaadi.com, Matrimony.com, भारत मैट्रिमोनी, बालाजी टेलीफिल्म्स का Alt ऑडियो प्लेटफॉर्म Kooku’s Apps शामिल हैं। शामिल. एफएम, डेटिंग सेवा क्वैक क्वैक और ट्रूली मैडली।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App