Government Job: NCERT में बिना परीक्षा हो रही भर्ती, 80 हजार सैलरी, ऐसे करें आवेदन

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: NCERT Recruitment 2024. अगर आप ग्रेजुएट हैं और सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आप के लिए इस विभाग में जबरदस्त पदों के लिए अप्लाई करने का मौका मिला है। जिससे आप यहां पर इस खबर में सभी जरुरी डिटेल्स को जानकर अप्लाई कर सकते हैं।

अगर आप कोई सरकारी नौकरी में नेशनल काउंसिल ऑफ एजुकेशनल रिसर्च एंड ट्रेनिंग में देख रहे हैं, तो आप के लिए बड़ा मौका है, NCERT में डीटीपी ऑपरटेर, प्रूफ रीडर समेत कई पद पर भर्ती निकाली हैं। आवेदन करने से पहले आप को यहां पर भर्ती की जानकारी जान सकते हैं।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

NCERT Recruitment 2024 में पद का नाम और संख्या

नेशनल काउंसिल ऑफ एजुकेशनल रिसर्च एंड ट्रेनिंग ने डीटीपी ऑपरटेर, प्रूफ रीडर समेत कई पद पर भर्ती हो रही है, जिससे यह जॉब्स एनसीईआरटी की पब्लिकेशन डिवीजन के तहत कुल 170 पदों पर कैंडिडेट्स की नियुक्ति होगी। जिसमें असिस्टेंट एडिटर के 60 पद, प्रूफ रीडर के 60 पद और डीटीपी ऑपरेटर के 50 पदों रिक्त है।

NCERT Recruitment 2024 में आवेदन करने के लिए आयु सीमा

आवेदन करने के लिए योग्यता पद के अनुसार अलग-अलग है, जिससे संबंधित फील्ड में बैचलर्स की डिग्री लिए कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं। एज लिमिट 42 से 50 साल तक है। अधिक जानकारी आप सरकारी वेबसाइट पर जाकर पढ़ सकते है।

NCERT Recruitment 2024 के लिए जरुरी डेट्स

आप को बता दें कि NCERT Recruitment 2024 में कॉन्ट्रैक्ट पर भर्ती हो रही है, जिससे आवेदन करने का प्रोसेस अलग है। जारी किए गए नोटिफिकेशन में कैंडिडेट्स को पहले स्क्रीनिंग और रजिस्ट्रेशन के लिए NCERT के ऑफिस जाना होगा।

NCERT Recruitment 2024 में इतनी मिलेगी सैलरी

NCERT Recruitment 2024 में सेलेक्ट कैडिडेंट को  असिस्टेंट एडिटर की सैलरी 80 हजार रुपये महीना, प्रूफ रीडर की सैलरी 37 हजार रुपये महीना और डीटीपी ऑपरेटर की सैलरी 50 हजार रुपये महीना देय होगी। आप आवेदन करने से संबधित जानकारी के लिए NCERT की ऑफिसयल वेबसाइट पर जा सकते हैं।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App