Gold Silver Price: सोने की कीमतें गिरीं, चांदी बढ़ी, खरीदने से पहले चेक करें ताजा रेट

Avatar photo

By

Sanjay

Gold Silver Price: हफ्ते के दुसरे दिन शनिवार को सोने की कीमतों में नरमी आई है। घरेलू बाजारों के साथ-साथ COMEX पर भी सोने की कीमत में गिरावट आई है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने की कीमत में 0.13 फीसदी की गिरावट आई है। हालांकि, आज चांदी की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। एमसीएक्स पर चांदी का भाव 0.6 फीसदी बढ़ गया है. सोने की कीमतों में गिरावट की वजह बॉन्ड यील्ड और डॉलर इंडेक्स में जारी मजबूती है.

घरेलू वायदा बाजार में सोने की कीमतों में नरमी आई है। एमसीएक्स पर सोने का भाव 83 रुपये गिरकर 62,211 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा है। चांदी की कीमत 426 रुपये बढ़कर 71,200 रुपये प्रति किलोग्राम पर कारोबार कर रही है।

विदेशी बाज़ारों में कीमतें

डॉलर इंडेक्स में मजबूती और हाई ट्रेजरी यील्ड के कारण COMEX पर सोने की कीमत गिर रही है। कॉमेक्स पर सोने का भाव 0.13 फीसदी गिरकर 2,049 डॉलर पर है।

आनंद राठी कमोडिटीज एंड करेंसीज की वरिष्ठ तकनीकी और डेरिवेटिव अनुसंधान विश्लेषक नेहा कुरैशी ने फरवरी का सोना वायदा 62,300 रुपये पर बेचने की सलाह दी है। उन्होंने स्टॉपलॉस 62,600 रुपये और टारगेट प्राइस 61,800 रुपये रखा है.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App