Free Electricity: सरकार द्वारा फ्री बिजली लेने के लिए 30 जून से पहले करें ये काम, खेत हो या घर मिलेगी मुफ्त बिजली

Avatar photo

By

Govind

Free Electricity: नहीं जानते तो जान लीजिए. ट्यूबवेल बकाए पर 100 प्रतिशत सरचार्ज माफी दी जा रही है। इसका फायदा उठाकर आप बिना बिल चुकाए ट्यूबवेल चला सकते हैं। बकाया जमा करने के लिए किस्तों का भी प्रावधान किया गया है. इसका लाभ 30 जून तक उठाया जा सकता है.

दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (डीवीवीएनएल) के उपभोक्ता अगर 31 मार्च 2023 तक बिल जमा नहीं करेंगे तो उन्हें मुफ्त बिजली का लाभ नहीं मिलेगा। जिन किसानों का बकाया है उन्हें बकाया जमा करने की सुविधा भी दी जा रही है।

एकमुश्त जमा करने पर सरचार्ज में 100 प्रतिशत की छूट दी जा रही है। वहीं किस्तों में जमा करने पर बकाया राशि का कम से कम 10 फीसदी एक साथ जमा करना होगा. यदि कोई व्यक्ति तीन मासिक किस्तों में बकाया का भुगतान करता है, तो उसे ब्याज और विलंब पर 90 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। छह मासिक किस्तों में जमा करने पर 80 प्रतिशत की छूट मिलेगी। अधिशाषी अभियंता सचिन गुप्ता ने कहा कि किसानों का बकाया जमा करने का यह सही समय है। इसका लाभ उठाना चाहिए.

योजना का लाभ लेने की अंतिम तिथि 30 जून निर्धारित की गई है। लाभ लेने के लिए आपको इस तिथि तक पंजीकरण कराना होगा। जिसके आधार पर 31 दिसंबर 2024 तक किश्तें जमा की जा सकेंगी।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App