Delhi News: दिल्ली NCR में जाम से मिलेगी मुक्ति, इन जगहों पर बनने जा रहे फ्लाईओवर

Avatar photo

By

Sanjay

Delhi News: हरियाणा के एनसीआर शहरों में यातायात व्यवस्था को सुचारु बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में फरीदाबाद शहर में जाम से राहत दिलाने के लिए 4 प्रमुख बिंदुओं पर फ्लाईओवर का निर्माण प्रस्तावित है। फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण (एफएमडीए) और लोक निर्माण विभाग अपनी कार्ययोजना तैयार करने में जुटे हैं।

इन जगहों पर प्रस्तावित है फ्लाईओवर निर्माण

नीलम चौक से लेकर बीके चौक और अजरौंदा चौक तक ट्रैफिक धीमी गति से चलता है। ऐसे में जाम से निजात दिलाने के लिए एफएमडीए की ओर से फ्लाईओवर का निर्माण प्रस्तावित है। हालांकि, इसका निर्माण कार्य शुरू करने की समयावधि तय नहीं की गयी है.

इसी तरह, फरीदाबाद-नोएडा-गाजियाबाद (एफएनजी) एक्सप्रेसवे को गुरुग्राम-फरीदाबाद रोड से जोड़ने के लिए सैनिक कॉलोनी से सेक्टर-29 आगरा कैनाल ब्रिज तक फ्लाईओवर बनाने का प्रस्ताव है। इस फ्लाईओवर के बनने से ग्रेटर फरीदाबाद से गुरुग्राम और फरीदाबाद जाने वाले वाहन चालकों को ट्रैफिक जाम से राहत मिलेगी।

चुनाव के बाद रेलवे पुल का निर्माण शुरू होगा

दिल्ली-आगरा हाईवे पर बल्लभगढ़ अनाज मंडी से एलसन चौक तक फ्लाईओवर का निर्माण कार्य आचार संहिता हटने के बाद शुरू होगा। हाल ही में फरीदाबाद से बीजेपी सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने इस फ्लाईओवर निर्माण कार्य का शिलान्यास किया था.

यह पुल फोर लेन बनेगा

सोहना रोड पर दो लेन के पुल को चार लेन में बदलने की कार्ययोजना पर काम चल रहा है। लोकसभा चुनाव के बाद इसकी टेंडर प्रक्रिया शुरू होगी. इसी तरह मुजेसर रेलवे फाटक पर भी अंडरपास बनाया जाएगा।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App