Homeभारतफिश लवर्स को बहुत पसंद आएगी ये डिश, भूल जायेंगे मटन और...

फिश लवर्स को बहुत पसंद आएगी ये डिश, भूल जायेंगे मटन और पनीर का स्वाद

नई दिल्ली। जब कभी भी सीफूड की बात होती है तो सबसे पहले मछली का ख्याल दिमाग में आता है। अक्सर सीफूड पसंद करने वाले लोग अपने डाइट में फीस खाना खूब पसंद करते हैं। फिश की तरह तरह की डिश बनाई जाती है फिश रोल से लेकर फिश पकोड़े आदि विशेष काफी मशहूर है। इसका नाम ना केवल हमारे स्वाद के लिए अच्छा होता है बल्कि इसमें ओमेगा 3 फैटी एसिड प्रोटीन जैसे महत्वपूर्ण पोषक तत्व होते हैं जिसके कारण आपके स्वास्थ्य को हेल्थी रखने में यह फायदेमंद माने गए हैं, अगर आप गेट टूगेदर आयोजित कर कृरहे हैं तो फीस का सेवन करा सकते हैं।

फीस की मदद से आज हम आपको कुछ स्नैक्स की रेसिपी बताएंगे, जिससे आपके खाने का मजा दोगुना हो जाएगा और आप इन सी फूड स्नैक्स को अक्सर बनाना चाहेंगी और सर्व कर सकते हैं, आइए जानते हैं कि आपको मछली से किन-किन चीजों को बना सकती है।

फिश फिंगर

अगर आप फिश फिंगर की मदद से बनने वाले स्वादिष्ट डिश बनाने के बारे में सोच रही हैं तो आप इन चीजों का उपयोग करें
मछली को मैरिनेट करने के लिए मसाला 10 बोनलेस फिश, आधा छोटा चम्मच नमक, नींबू का रस, दो चम्मच पिसी हुई हल्दी, आधा छोटा चम्मच रेड चिली फ्लेक्स, आधा छोटा चम्मच पिसी हुई काली मिर्च, अदरक लहसुन का पेस्ट।

ये भी पढ़े – Power Of Silence: चुप रहने के इतने हैं फायदे, जानकर हो जाएंगे हैरान

ये भी पढ़े –  क्या Domino’s Pizza की आ रही है याद? तो घर पर बनाएं ‘बन पिज्‍जा’, बच्चे हो जायेंगे खुश

बैटर बनाने के लिए क्या करें

2 बड़े चम्मच मैदा, एक छोटा चम्मच चावल का आटा, दो चम्मच दो बड़े अंडे, एक चौथाई छोटा चम्मच बेकिंग सोडा, मछली को काटकर कर रखें, फिर मछली को पोर्ट करने के लिए मसाला एड करें। फिश फिंगर बनाने के लिए आप सबसे पहले मछली को धोकर रेसिपी बनाना शुरू करें एक बार जब मछली धूल जाए तो मछली को एक चाकू का उपयोग करते हुए काटें। अब इसे एक बाउल में डालें और इसमें नमक नींबू का रस, हल्दी, लाल मिर्च पाउडर, काली मिर्च और अदरक लहसुन का पेस्ट डालना है।

अब इसे आप उंगली और चम्मच की मदद से अच्छे से मिलाएं और 10 मिनट के लिए अलग रखें, अब एक दूसरे भाग में आप मैदा चावल का आटा और बेकिंग सोडा को डालकर एक साथ लाना है। इस मिश्रण में अटकी हुई मछली को 10 मिनट के लिए अलग रखना है। एक कड़ाही में तेल गरम करें और तेल जब गर्म हो जाए फिर आप इसमें मेरीनेट की हुई मछली को गरमा गरम तेल में डीप फ्राई करें, फ्राई हो जाए तो इसे निकालने और फ्राइ करते वक्त समय-समय पर ध्यान रखें कि यह एक दूसरे से ना चिपके। चिपकने से स्वाद बिगड़ जाएगा साथ ही इसका कोट न लगाएं बल्कि उन्हें एक-एक करके करें और उसे तुरंत बाद में ही डीप फ्राई करें।

RELATED ARTICLES

Most Popular