Lok Sabha Election से पहले कांग्रेस की महान क्षति: 13 कांग्रेस नेता भाजपा में हुए शामिल, राजनीतिक दलों के बीच तीखी संघर्ष

Avatar photo

By

Priyanka Singh

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के नजदीकी वक्त में, मध्य प्रदेश से कई पूर्व सांसद, पूर्व केंद्रीय मंत्री, और पूर्व विधायक जैसे 13 सांसद भाजपा में शामिल हो गए हैं। इंदौर से संजय शुक्ला और विशाल पटेल समेत पूर्व भोपाल सांसद सुरेश पचौरी ने शनिवार को भाजपा में शामिली की।

सभी कांग्रेस नेताओं (lok sabha chunav) ने भोपाल में हुई एक बैठक में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की, जिसमें प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और मंत्री कैलाश विजयवर्गीय उपस्थित थे।

भाजपा में शामिल हुए पूर्व कांग्रेस नेता

लोकसभा चुनाव के आगामी दौर में वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं का भाजपा में शामिल होना कांग्रेस के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के साथ साथ वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुरेश पचौरी और राजुखेड़ी के अलावा कांग्रेस नेता संजय शुक्ला, विशाल पटेल, अर्जुन पालिया और पूर्व भोपाल कांग्रेस के जिला अध्यक्ष कैलाश मिश्रा ने भाजपा के प्रदेश कार्यालय में शनिवार को जल्दी ही पहुंचे।

संजय और विशाल: जनप्रिय कांग्रेस नेता

संजय शुक्ला और विशाल पटेल कांग्रेस के लोकप्रिय नेताओं में से हैं। पिछले विधानसभा चुनावों में दोनों नेताओं ने भाजपा नेताओं को हराया। कमलनाथ सरकार में, दोनों नेताओं का काफी प्रसिद्ध था। कांग्रेस विधायक के रूप में, संजय शुक्ला ने इंदौर विधानसभा में कई महत्वपूर्ण काम किए। विशाल पटेल ने भी देपालपुर में विशेष प्रभाव छोड़ा।

कांग्रेस नेताओं का समृद्ध संगठन

संजय शुक्ला और विशाल पटेल समृद्ध नेता में शामिल हैं। दोनों के पास व्यापार और भूमि सम्पत्ति है। संजय शुक्ला वरिष्ठ भाजपा नेता विष्णु प्रसाद शुक्ला के पुत्र हैं और उनका मुख्य व्यापार यात्रा, परिवहन है।

यह नेता बीजेपी में हुए शामिल

मध्य प्रदेश की राजनीति में हाल ही में एक तब्दीली का दृश्य प्राप्त हुआ है, जब अन्य पार्टियों से आए नेताओं ने भाजपा की छतरी छाई। पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, पूर्व सांसद गजेंद्र सिंह कालूखेड़ी, पूर्व विधायक संजय शुक्ला,

पूर्व विधायक विशाल पटेल, पिपरिया से पूर्व विधायक अर्जुन पलिया, एनएसयूआई के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अतुल शर्मा, भोपाल शहर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष कैलाश मिश्रा, डॉ आलोक चंसोरिया, योगेश शर्मा, अतुल शर्मा, सुभाष यादव, दिनेश ढिमोले, जयसपाल सिंह अरोरा – ये सभी नेता अब भाजपा के साथ हैं।

Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App