सरकारी नौकरी पाने जबरदस्त मौका! बिहार में होने जा रही 30547 पदों पर बंपर भर्तियां, देखें

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar


नई दिल्ली: बिहार राज्य में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं। लाखों कैंडिडेट के लिए सरकारी नौकरी की पाने का सुनहरा मौका मिलने वाला है। हाल ही में बिहार राज्य में राजनीतिक उठा पटक के चलते अब यहां पर नई एनडीए सरकार बन गई है। हाल में राज्य सरकार के द्वारा बड़ा ऐलान किया गया है। जिससे राज्य में सरकारी नौकरी की तलाश और तैयारी कर रहे कैडिडेट के चेहरे पर मुस्कान आ गई है।

बिहार राज्य में एनडीए की नई सरकार के गठन के साथ ही 30547 नए पदों को मंजूर हो गए है, जिससे आने वाले समय में जल्द ही सरकार कई विभागों में ये भर्ती करने जा रही है। इस बात की जानकारी बिहार के उप-मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने सोशल मीडिया के माध्यम से इस बात की जानकारी दी। उन्होंने बिहार में होने वाली भर्तियों की पूरी सूची भी जारी की है।

दरअसल बिहार राज्य के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने सोशल मीडिया एक्स पर बताया है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देशानुसार 30547 नए पदों की स्वीकृति दी गई है। इस कढ़ी में उपमुख्यमंत्री ने नई भर्ती की जानकारी भी साझा की। वही खास बात ये हैं कि टीचर बनने की सोच रहे कैडिडेंट के लिए यहां पर नए पदों में सबसे अधिक 25 386 शिक्षा विभाग में है।

कैडिडेट के लिए इन विभाग में होने जा रहीं बंपर भर्तियां

सरकार के द्धारा दी गई जानकारी में बताया जा रहा हैं कि सरकार ने गृह विभाग, मंत्रिमंडल सचिवालय, पशुपालन विभाग, सामान्य प्रशासन, श्रम विभाग,अनुसूचित जाति/जनजाति कल्याण विभाग, कृषि विभाग, वित्त विभाग, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग, खाद्य विभाग, पथ निर्माण विभाग, पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग, स्वास्थ्य विभाग,  पुलिस विभाग, पंचायती राज विभाग और शिक्षा विभाग में भी नौकरियां देने का काम किया जा रहा है।

ऐसे में अगर आप 12वीं के बाद ग्रेजुएशन कर चुके है, तो आप के लिए राज्य में सरकारी नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं, जिससे किए आप को इन भर्ती के नोटिफिकेशन पर नजर रखनी होगी।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App