Budget 2024 Memes : ‘चूना लगा दिया रे बाबा…’ बजट के बाद ट्विटर पर आई मीम्स की बाढ़, उड़ा खूब मजाक

Avatar photo

By

Priyanka Singh

नई दिल्ली. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार 1 फरवरी 2024 को अंतरिम बजट पेश कर दिया है। अंतरिम बजट से लोगों ने काफी सारी उमीदें लगा बैठी थी। आम जनता को उम्मीद थी कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण टैक्सपेयर्स के लिए बजट में कुछ बड़ा एलान कर सकती हैं, मगर ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला। जिसके बाद लोगों के चेहरे पर मायूस छाया हुआ है। हालांकि, बजट पेश करते हुए कहा कि कैंसर जैसी बीमारियों को रोकने लिए सरकार की तरफ गंभीर कदम उठाये गए हैं।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट पेश करने के दौरान यह भी कहा है कि 10 साल में एयरपोर्ट की संख्या दोगुनी कर दी गई है और अब भारत में 1000 से अधिक नए एयर क्राफ्ट का ऑर्डर भी दे दिया गया है। रेलवे के लिए मंत्री ने कहा कि वंदे भारत में 40 हजार बोगियों को अपग्रेड कर दिया जायेगा।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बताया कि PM Awas के तहत तीन करोड़ घर बनाए गए हैं और अगले पांच साल में दो करोड़ और घर बनाए जाएंगे। मात्र शक्ति और बच्चियों के लिए एक नया कार्यक्रम लाया जाएगा। टैक्सपेयर्स को अर्थव्यवस्था में अपना योगदान देने के लिए निर्मला सीतारमण ने धन्यवाद दिया, मगर टैक्स स्लैब में कोई बदलाव करने की घोषणा नहीं की है।

अब X (पूर्व ट्विटर) पर फनी मीम्स खूब वायरल होती हुई नजर आ रही है। तो आइए आपको भी कुछ मजेदार मीम्स दिखाते हैं, जिन्हें देखने के बाद आप अपनी
हंसी रोक नहीं पाएंगे.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज 1 फरवरी को सुबह 11 बजे केंद्रीय बजट 2024-25 पेश किया है। यह बजट आम जनता के लिए कुछ खास साबित नहीं हुआ है। पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के तहत केंद्रीय मंत्री का यह छठा बजट था।

केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने पीएम जनधन योजना में लोगों को लाभ देने की बात कही है। इस बीच सीतारमण ने कहा कि पीएम जनधन योजना के तहत आदिवसी समाज तक पहुंचना है। विशेष जनजातियों के लिए विशेष योजना लेकर आए हैं।

Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App