बीजेपी और टीडीपी की बन गई बात, एक साथ लड़ेंगे लोस और विस चुनाव, जानिए बड़ा अपडेट

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव को लेकर तमाम राजनीतिक पार्टियां अपनी गोटियां फिट करने पर काम कर रही हैं, जिनका मकसद हर हाल में जीत दर्ज करना है। केंद्र की सत्ता में 10 साल से बैठी बीजेपी भी अपना कुनबा लगातार बढ़ाती जा रही है, जिससे विपक्षियों के अरमान पर पानी फेरा जा सके। इस बीच बीजेपी के लिए एक और राहत की खबर सामने आई है।

चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व वाली टीडीपी और पवन कल्याण की जेएसपी ने अगले 2024 लोकसभा चुनावों के लिए एनडीए भीतर बीजेपी से हाथ मिलाने का फैसला किया है। पार्टियां जल्द ही आंध्र प्रदेश में संसदीय क्षेत्रों के लिए सीट-बंटवारे के फॉर्मूले पर फैसला करेंगी।

एनडीए के तहत बीजेपी के साथ गठबंधन करने के टीडीपी और जेएसपी के फैसले के जवाब में, जेपी नड्डा ने एनडीए ब्लॉक में पार्टियों को गले लगाने की तत्परता व्यक्त करते हुए गर्मजोशी से स्वागत किया।

मैं एनडीए परिवार में शामिल होने के श्री एन चंद्रबाबू नायडू और श्री पवन कल्याण के फैसले का तहे दिल से स्वागत करता हूं। माननीय के गतिशील और दूरदर्शी नेतृत्व के तहत। पीएम श्री नरेंद्र मोदी जी, बीजेपी, टीडीपी और जेएसपी देश की प्रगति और राज्य और आंध्र प्रदेश के लोगों के उत्थान के लिए प्रतिबद्ध हैं, नड्डा ने लिखा।

बीजेपी, टीडीपी और जन सेना ने कही बड़ी बात

इसके साथ ही एक संयुक्त बयान में कहा कि टीडीपी बीजेपी और जन सेना ने कहा, “माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के गतिशील और दूरदर्शी नेतृत्व के तहत, बीजेपी, टीडीपी और जेएसपी, ने देश की प्रगति और राज्य और आंध्र प्रदेश के लोगों के उत्थान के लिए प्रतिबद्ध होने के कारण आगामी लोकसभा और विधानसभा लड़ने का फैसला किया है। आंध्र प्रदेश में एक साथ चुनाव।

माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी पिछले 10 वर्षों से देश के विकास और प्रगति के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं और टीडीपी और जेएसपी के साथ आने से आंध्र प्रदेश के लोगों की आकांक्षाओं तक पहुंचने में मदद मिलेगी।

बीजेपी और टीडीपी का रिश्ता बहुत पुराना

साझा बयान में आगे कहा कि टीडीपी और बीजेपी का रिश्ता बहुत पुराना है। बीजेपी और टीडीपी का साथ में बहुत पुराना रिश्ता है। टीडीपी 1996 में एनडीए में शामिल हुई और अटल जी और नरेंद्र मोदी जी की सरकारों में सफलतापूर्वक साथ काम किया। 2014 में, टीडीपी और बीजेपी ने लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव एक साथ लड़ा। जेएसपी ने आंध्र प्रदेश में 2014 के आम और विधानसभा चुनावों का समर्थन किया था।।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App