Bank News: RBI ने बंद किए ये तीन बैंक, अब एक ही बैंक में होंगे सारे काम

Avatar photo

By

Govind

Bank News: bank के निजीकरण और विलय को लेकर कई तरह की खबरें सामने आती रही हैं। अब वित्त मंत्रालय ने बैंक मर्जर को लेकर बड़ा अपडेट जारी किया है. हाल के दिनों में कई बैंकों का विलय हुआ है, जिसके बाद देश में बैंकों की संख्या काफी कम हो गई है।

कई सरकारी बैंकों का विलय हो चुका है

केंद्र में मोदी सरकार आने के बाद कई सरकारी बैंकों का विलय हो चुका है. अब सोशल मीडिया पर खबर आ रही है कि सरकार उत्तर प्रदेश के तीन ग्रामीण बैंकों का विलय करने की योजना बना रही है.

किन बैंकों के नाम शामिल?

सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि सरकार यूपी के 3 और बैंकों का विलय करने जा रही है. इस सूची में बड़ौदा उत्तर प्रदेश बैंक, आर्यावर्त बैंक और प्रथमा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक के नाम हैं.

वित्त मंत्रालय ने कहा कि अधिसूचना गलत थी

इस खबर को देखते हुए बाद में वित्त मंत्रालय की ओर से एक अधिसूचना जारी की गई जिसमें बताया गया कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही सभी खबरें फर्जी हैं। मंत्रालय की ऐसी कोई योजना नहीं है. उत्तर प्रदेश के तीन बड़े ग्रामीण बैंकों के विलय पर वित्त मंत्रालय ने कोई अधिसूचना जारी नहीं की है.

डीएफएस विभाग ने दी जानकारी

इसके साथ ही वित्त मंत्रालय ने कहा है कि फिलहाल बैंकों के विलय को लेकर कोई योजना नहीं है. ऐसी सभी खबरें पूरी तरह से गलत हैं. नोटिफिकेशन वायरल होने के बाद वित्त मंत्रालय ने इस मामले पर संज्ञान लिया है. इसके बाद डीएफएस ने बताया कि यह नोटिफिकेशन पूरी तरह से गलत है।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App