IAS Renu Raj: टीना डाबी के बाद इस महिला अधिकारी ने रचाई दूसरी शादी, जानें जल्दी

Avatar photo

By

Govind

IAS Renu Raj: रेनू केरल के कोट्टायम की रहने वाली हैं। रेनू के पिता सरकारी नौकरी से सेवानिवृत्त हैं। रेनू ने सेंट टेरेसा हायर सेकेंडरी स्कूल, चंगनास्सेरी (कोट्टायम) में पढ़ाई की और बाद में सरकारी मेडिकल कॉलेज, कोट्टायम से मेडिकल की डिग्री हासिल की।

आईएएस अधिकारी बनना रेनू का बचपन का सपना था। रेनू राज वर्तमान में एर्नाकुलम की कलेक्टर हैं। रेनू राज की शादी श्रीराम वेंकटरमन से हुई है। श्रीराम वेंकटरमण की यह पहली शादी है जबकि रेनू राज की यह दूसरी शादी है।

रेनू राज के पति श्रीराम वेंकटरमन साल 2012 में आईएएस बने थे। रेनू राज साल 2014 में आईएएस बने थे। आपको बता दें कि आईएएस टीना डाबी ने भी कुछ महीने पहले ही दूसरी बार शादी की है।

रेनू राज के पति श्रीराम वेंकटरमन साल 2012 में आईएएस बने थे। रेनू राज साल 2014 में आईएएस बने थे। आपको बता दें कि आईएएस टीना डाबी ने भी कुछ महीने पहले ही दूसरी बार शादी की है।उनके पति भी एक आईएएस अधिकारी हैं।

वह उस समय 27 वर्ष की थीं और केरल के कोल्लम जिले के कल्लुवथुक्कल में एएसआई अस्पताल में एक डॉक्टर के रूप में कार्यरत थीं, जब उन्होंने यह अद्भुत आईएएस सफलता की कहानी लिखी थी।

रेनू राज ने इंटरव्यू में बताया था, ‘मेरे मन में विचार आया कि एक डॉक्टर होने के नाते वह 50 या 100 मरीजों की मदद कर सकती थीं। लेकिन एक सिविल सेवा अधिकारी के तौर पर उनके एक फैसले से हजारों लोगों को फायदा होगा. इसके बाद मैंने यूपीएससी परीक्षा देने का फैसला किया.

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App