अमित शाह ने कांग्रेस को बताया 1947 में विभाजन का जिम्मेदार, इतनी सीटें जीतने का किया बड़ा दावा

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्ली: देशभर में अब लोकसभा चुनाव की तैयारियां तेजी से चल रही हैं, जहां सभी राजनीतिक पार्टियां अपना-अपना गणित बैठाने में लगी हैं। केंद्र में सत्ता की हैट्रिक बनाने के लिए बीजेपी ने अभी से जोड़तोड़ की सियासत शुरू कर दी है। पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर गृह मंत्री अमित शाह तक पूरी कोशिश में जुटे हैं।

इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 400 सीटें जीतने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 370 सीटें और एनडीए को 400 से अधिक सीटों पर जीत मिलेगी। पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लगातार तीसरी बार सरकार बनेगी। शाह ने आगे कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजों पर कोई सस्पेंस नहीं है और यहां तक ​​कि कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों को भी एहसास हो गया है कि उन्हें फिर से विपक्षी बेंच पर ही बैठना होगा।

हमने अनुच्छेद 370 को खत्म किया

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस सहित कई विपक्षी पार्टियों पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार ने धारा 370 को निरस्त कर दिया है। इसलिए हमें विश्वास है कि देश के लोग बीजेपी को 370 सीटों और एनडीए को 400 से अधिक सीटों का आशीर्वाद देंगे।

शाह ने ईटी नाउ ग्लोबल बिजनेस समिट 2024 में यह बड़ी बातें कही हैं। आरएलडी के प्रमुख जयंत और शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) और कुछ अन्य क्षेत्रीय दलों के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में शामिल होने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर, गृह मंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) परिवार नियोजन में विश्वास है लेकिन राजनीति में नहीं, यह संकेत देते हुए कि सत्तारूढ़ गठबंधन में और भी दल शामिल हो सकते हैं।

इसके साथ ही शिरोमणि अकाली दल पर अधिक दबाव डाला गया तो उन्होंने कहा, बातचीत चल रही है लेकिन कुछ भी तय नहीं हुआ है। शाह ने कहा कि 2024 का चुनाव एनडीए और भारत के विपक्षी गुट के बीच नहीं, बल्कि विकास और केवल नारे देने वालों के बीच का चुनाव होगा।

राहुल गांधी पर भी बोला हमला

गृह मंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी द्वारा चलाई जा रही भारत जोड़ो यात्रा पर भी हमला बोला है। उन्होंने कहा कि नेहरू-गांधी के वंशज को इस तरह की यात्रा करने का कोई अधिकार नहीं है, क्योंकि उनकी पार्टी 1947 में देश के विभाजन के लिए जिम्मेदार थी।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App