बड़ी खुशखबरी ! इसी वर्ष लॉन्च होगा Xiaomi का ये 120 W फास्ट चार्जिंग वाला 5G फोन.. जानें फीचर्स !

Avatar photo

By

Krishna Tiwari

Xiaomi 13T Pro: भारत में आपको इस समय Vivo एक से बढ़कर एक धुरंधर फीचर्स वाले 5G फ़ोन मिल जाएंगे। अपने इसी पोर्टफोलियो को और मजबूत करने के लिए कंपनी ने अपने नए Xiaomi 13T Pro फोन को लॉन्च करने का फैसला किया है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इसी वर्ष अपने इस फोन को लॉन्च कर सकती है। साथ ही इसमें आपको 5000 mAh की एक बड़ी बैटरी, 16GB की तगड़ी रैम और 50MP का प्राइमरी कैमरा सेटअप देखने के लिए मिल जाएगा। सबसे बड़ी बात तो यह है कि इस फोन को अफॉर्डेबल कीमत पर लॉन्च किया जाएगा। आइए जानते हैं इस फोन में आने वाले सभी फीचर्स तथा इसकी अनुमानित कीमत क्या होने वाली है।

Xiaomi 13T Pro फोन में आने वाले सभी फीचर्स

अगर हम Xiaomi 13T Pro फोन में आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको सबसे पहले 5000 mAh की एक बड़ी बैटरी देखने के लिए मिल जाती है। इस बैटरी की सहायता से आप इस फोन को एक बार फुल चार्ज करने के पश्चात 10 से 12 घंटे तक आराम से चला सकते हैं। इस बड़ी बैटरी को चार्ज करने के लिए कंपनी एक 120 Watts का फास्ट चार्जर भी देने वाली है। इस चार्जर की मदद से आप इस फोन को मात्र 19 मिनट में 0 से 100% तक चार्ज करने में सक्षम होंगे।

वही बात करें यदि इस फोन के डिस्प्ले की तो इसमें आपको 6.67 इंच की Amoled डिस्प्ले देखने के लिए मिल जाएगी। यह डिस्प्ले 144 Hz के काफी बेहतरीन रिफ्रेश रेट के साथ आएगी तथा Dolby Vision के फीचर के साथ आएगी। इस डिस्प्ले से आपको 2600 Nits की पिक ब्राइटनेस की देखने के लिए मिलेगी। अच्छी बात यह है कि इस डिस्प्ले में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन भी देखने के लिए मिलेगा।

यह फोन एंड्रॉयड 13 के ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करेगा जिसे आप भविष्य में एंड्रॉयड 14 पर भी अपडेट कर सकेंगे। इसी के साथ इसमें कंपनी मीडियाटेक डाइमेंसिटी 9200+ ऑक्टाकोर प्रोसेसर भी देगी। यह प्रोसेसर 16GB की रैम तथा 1TB की इंटरनल स्टोरेज के साथ काफी बेहतरीन परफॉर्मेंस देगा। वही बात करें यदी फोन के कैमरा सेटअप की तो इसके रीयर प्रोफाइल में आपको 50MP + 50MP + 12MP का ट्रिपल कैमरा सेटअप लिका लेंस, एलईडी फ्लैश, एचडीआर और पैनोरमा फीचर्स के साथ देखने के लिए मिल जाएगा। यह कैमरा 8k में 24fps पर वीडियो बनाने में सक्षम होंगे। इसी के साथ इस फोन के फ्रंट पर आपको 20MP का सेल्फी कैमरा भी देखने के लिए मिलेगा।

 

Xiaomi 13T Pro फोन की कीमत और लंच डेट

आपकी जानकारी के लिए बता दें Xiaomi 13T Pro 5G फोन को इसी वर्ष मई के महीने में लॉन्च किया जा सकता है। वही बात करें यदि फोन की अनुमानित कीमत की तो वह 44,526 रूपए हो सकती है। हालांकि जब इस फोन का आगमन फ्लिपकार्ट तथा अमेजॉन जैसी शॉपिंग वेबसाइट पर होगा तब इसे डिस्काउंटेड प्राइस पर ही बेचा जाएगा। वहीं कुछ सिलेक्टेड बैंक कार्ड पर आपको कुछ अतिरिक्त डिस्काउंट भी देखने के लिए मिल सकता है।

Krishna Tiwari के बारे में
Avatar photo
Krishna Tiwari कृष्णा तिवारी पिछले 5 वर्षों से ऑटोमोबाइल तथा गैजेट इंडस्ट्री में कंटेंट राइटिंग कर रहे हैं। एक अनुभवी लेखक होने के नाते इस इंडस्ट्री की हर खबर पर चौकन्नी नज़र रखते हैं। खाली समय में इन्हें फुटबाल खेलना और ट्रैवलिंग करना प्रिय है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App