Realme ने की सबकी बोलती बंद! मार्च में लॉन्च करेगा हाथ के इशारों से चलने वाला शानदार स्मार्टफोन

Avatar photo

By

Jyoti Kumari

नई दिल्ली: Realme Narzo 70 Pro 5G : टेक्नोलॉजी इतनी आगे बढ़ चुकी हैं कि अब Realme अपने स्मार्टफोन में एक ऐसा प्रयोग करने जा रहा है, जिसे देख आप बिल्कुल ही हैरान होने वाले है। जी हां , दरअसल कंपनी अपने एक फोन में एयर जेस्चर कंट्रोल (Air Gesture control) फीचर देने का ऐलान किया है।

इस हैंडसेट का नाम Realme Narzo 70 Pro 5G हैं, जिसे बजट सेगमेंट के रूप में पेश किया जाएगा। इस नए फीचर के आने के बाद आप इस फोन को बिना हाथ लगाएं भी चला पाएंगे। इस खबर को देखने के बाद तो Realme यूजर्स खुशी से झूम रहे हैं। तो चलिए आप भी जानिए आखिर यह फीचर कैसे काम करेगा और क्या फीचर्स मिलेंगे?

क्या होंगे इसके फीचर्स

रियलमी के इस अपकमिंग फोन की ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन Realme ने कंफर्म कर दिया है कि यह फोन मार्च में लॉन्च किया जाएगा, लेकिन अभी तक इसकी लॉन्च डेट को कंफर्म नहीं हुई है। यानी आपको इसके लिए थोड़ा सा इंतजार करना होगा।

वहीं आपको बता दें कि कंपनी ने कंफर्म किया है कि यह फोन अमेजन एक्सक्लूसिव प्रोडक्ट होगा। ये बजट सेगमेंट का पहला ऐसा स्मार्टफोन होगा, जिसमें Sony IMZ890 OIS सेंसर दिया जाएगा, जैसा कंपनी ने दावा किया है।

साथ मिलेगा एयर जेस्चर कंट्रोल?

इस फीचर में हवा में हाथ के इशारे से फोन को कमांड दिया जा सकेगा। इसमें आपको फिजिकली फोन छूने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसमें हर कमांड के लिए अलग-अलग जेस्चर दिए गए हैं। यानी आपको एक तरह से फोन की साइन लैंग्वेज वाले कमांड को सीखने होंगे।

इससे क्या होगा फायदा?

मान लीजिए आप कोई का कर रहे हैं जैसे कि आप खाना खा रहे होते हैं या फिर आपके हाथ गीले हैं, तो ऐसे में यह फीचर आपके काफी काम आ सकता है। यानी ये फोन काम करने वाले लोगों के लिए काफी फायदेमंद साबित होने की उम्मीद है।

लेकिन देखने वाली ये बात होगी कि आखिर ये हैंडसेट लोगों के दिलों में अपनी कितनी जगह बना पता हैं या नहीं?

Jyoti Kumari के बारे में
Avatar photo
Jyoti Kumari ज्योति कुमारी, एक अनुभवी पत्रकार हैं। जिन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 5 साल हो चुके हैं। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत TV 100 News Channel से की थी। इसके बाद इन्होंने National India News में प्रोड्यूसर और Anchor के तौर पर भी काम किया हैं। साथ ही और भी कई मीडिया चैनल्स में काम किया है। लेकिन अब पिछले 2 साल से गैजेट और एंटरटेनमेंट सेक्शन में TimesBull में अपना योगदान दे रही हैं। अगर आपको कंटेंट से रिलेटेड कोई भी शिकायत हो तो आप timesbull@gmail.Com पर ईमेल कर सकते हैं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App