इशारों पर चलने वाला Realme 12X 5G हुआ लॉन्च, कीमत और फीचर्स देख करेगा तुरंत खरीदने का मन

Avatar photo

By

Jyoti Kumari

नई दिल्ली: Smartphones under 12000: अगर आपका बजट 12 हजार रुपए तक हैं और आप इसी बजट में नया स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए रियलमी कंपनी ने अपना Realme 12X 5G फोन को लॉन्च कर दिया है। जिसे आप 12 हजार रुपये के बजट में खरीद सकते हैं।

इस फोन में मिलने वाले फीचर्स भी काफी शानदार दिए गए है। वहीं इसे आप बिना टच किए ही आसानी से कंट्रोल कर सकते है। जिस वजह से यह फोन आपको काफी ज्यादा पसंद आ सकती है। आइए आपको इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में डिटेल से जानकारी देते हैं।

Realme 12X 5G फोन में मिलेंगे ये शानदार फीचर्स

डिस्प्ले: इस डिवाइस में 6.72 इंच की फुल-एचडी रिजॉल्यूशन वाली डिस्प्ले दी गई है। जो 950 निट्स की पीक ब्राइटनेस दी गई है। जो 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ आती है।

चिपसेट: स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए इसमें मीडियाटेक डाइमेंसिटी 6100 प्लस का प्रोसेसर दिया हुआ है।

बैटरी: इस लेटेस्ट बजट स्मार्टफोन में 5000 एमएएच की तगड़ी बैटरी दी गई है। जो 45 वॉट की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है। कंपनी का दावा है कि ये फोन 30 मिनट में ही फुल चार्ज हो जाती है।

ऑपरेटिंग सिस्टम: ये लेटेस्ट फोन एंड्रॉयड 14 पर काम करता है।

अन्य फीचर्स: इस फोन में रियलमी ने एयर जेस्चर फीचर भी दिया है। यानी आप इस फोन की स्क्रीन को बिना छूए ही हाथ के इशारों से कंट्रोल कर पाएंगे।

कैमरा सेटअप: फोन के बैक साइड में 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी AI कैमरा दिया गया है। साथ ही 2 मेगापिक्सल का सेकंडरी कैमरा मिलेगा। वहीं फोन के फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा उपलब्ध मिलता है।

Realme 12X 5G कितनी है कीमतें?

इस रियलमी मोबाइल फोन के कीमत की बात करें तो ये तीन वेरिएंट में उपलब्ध हैं। इसके 4 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 11,999 रुपये है। तो वहीं 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 13499 रुपये है। इसके अलावा इसके तीसरे वेरिएंट की बात करें तो इसके 8 जीबी रैम/128 जीबी स्टोरेज वाले टॉप वेरिएंट की कीमत आप लोगों को 14,999 रुपये में मिल रही हैं।

Jyoti Kumari के बारे में
Avatar photo
Jyoti Kumari ज्योति कुमारी, एक अनुभवी पत्रकार हैं। जिन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 5 साल हो चुके हैं। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत TV 100 News Channel से की थी। इसके बाद इन्होंने National India News में प्रोड्यूसर और Anchor के तौर पर भी काम किया हैं। साथ ही और भी कई मीडिया चैनल्स में काम किया है। लेकिन अब पिछले 2 साल से गैजेट और एंटरटेनमेंट सेक्शन में TimesBull में अपना योगदान दे रही हैं। अगर आपको कंटेंट से रिलेटेड कोई भी शिकायत हो तो आप timesbull@gmail.Com पर ईमेल कर सकते हैं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Join