HomeगैजेटNokia ने चोरी-छिपे लॉन्च किया ये चकाचक Phone, कीमत 10 हजार रुपये...

Nokia ने चोरी-छिपे लॉन्च किया ये चकाचक Phone, कीमत 10 हजार रुपये से भी कम, जानिए फीचर्स

नई दिल्ली: Nokia C12 Smartphone. दशकों पहले फोन सेक्टर में राज करने वाली कंपनी नोकियों को कौन नहीं जानता है। लाखों लोगों ने नोकिया के फोन को यूज किया है, जो अपने मजबूती और दमदार खासियत के लिए जाने जाते थे, यही वजह है कि लोगों में अभी भी फोन को खरीदने के लिए ऑफर और लॉन्चिंग पर नजर रखते रहते हैं।

ये भी पढ़ें- फैमिली गाड़ी ऑल्टो 800 को खरीदने के लिए लगी लाइन, आप भी चमचमाती कार 54,000 में लाएं घर

वही बताया जा रहा है कि कंपनी नोकिया ने ऐसा धांसू फोन को लॉन्च कर दिया है, जिससे मार्केट में अन्य कंपनियो के होश उड़ गए हैं, क्योंकि कंपनी ने तगड़ी बैटरी और धांसू कैमरा जैसी दमदार खूबियां के साथ में सस्ता फोन को लॉन्च कर दिया है। जिसकी चर्चा जोरों पर है।

वही कंपनी ने इसमें ढेर खासियतें दी है, बताता चले कि कंपनी ने 2021 में Nokia C10 को लॉन्च किया था। यह फोन उस फोन अगला जेनरेशन फोन है। यह C-Series का कम कीमत वाला फोन है। वही इसका नाम Nokia C12 है, जो Android 12 Go Edition पर चलेगा। ऐसे ग्राहक जो Nokia C12 को खरीदने के प्लान कर रहे हैं या फिर खासियत जानना चाहते हैं तो आप को यहां पर बताते हैं।

Nokia C12 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

कंपनी नोकिया ने Nokia C12 में 6 3-इंच का LCD डिस्प्ले दिया है, जो एचडी प्लस रिजॉल्यूशन को स्पोर्ट करता है।
यूजर को खास अनुभव मिले इसके लिए कंपनी फोन Unisoc SC9863A1 प्रोसेसर दिया, जो फोन में आठ Cortex-A55 कोर और PowerVR IMG 8322 GPU है।

वहीं ग्राहकों को रैम और स्टोरेज की दिक्कत नहीं होगी क्योंकि कंपनी ने Nokia C12 में फोन 2 जीबी रैम के साथ आता है और 64GB तक स्टोरेज मिलेगा। लेकिन फोन में माइक्रोएसडी स्लॉट है कि नहीं यह पता नहीं है।

कंपनी का ये फोन दिखने में आकर्षक लुक और हल्के डिजाइन का है तो वही इसका वजन 177.4gm है। जोकि Nokia C10 का वजन 191gm है।

कंपनी का दावा है कि ग्राहकों को इस फोन से अच्छी खासी फोटो खींच और वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं जिससे Nokia C12 में पीछे की तरफ सिंगल कैमरा मिलता है, जिसमें 8MP का कैमरा दिया गा है। वहीं सामने की तरफ 5MP का सेल्फी कैमरा मिलता है। लाइटिंग के लिए पीछे की तरफ फ्लैश LED मिलता है। फोन में नाइट और पोर्ट्रेट मोड भी मिलता है।

कंपनी का ये Nokia C12 में 5W चार्जिंग सपोर्ट करता है फोन को पॉवर देने के लिए इसमे 3000mAh की बैटरी मिलती है। कंपनी का दावा है कि फोन फुल चार्ज में पूरे एक दिन तक चलेगा।

Nokia C12 में मिलने वाले अन्य़ खासियतों और कनेक्टिविटी ऑप्सन की की बात की जाए तो फोन 4G है और के लिए वाई-फाई, ब्लूटूथ 5।2 शामिल हैं।

ये भी पढ़ें- भूल जाईये अब गोभी और पनीर के पराठे, आज डिनर में बनाएं मशरूम के पराठे, बच्चे टूट पड़ेंगे

Nokia C12 कीमत

कंपनी इसे कई वैरीअंट में लांच कर सकती है। जिसकी अलग-अलग कीमत हो सकती है। वही यह फोन अभी सिर्फ जर्मनी और ऑस्ट्रिया में लॉन्च हुआ है। ग्राहकों में उम्मीद है कि कंपनी इसे दुनिया के कई मार्केट में जैसे कि एशिया के देशों में लांच करने वाली है। जिन देशों में अभी लॉन्च हुआ जिसमें Nokia C12 को सिंगल कॉन्फिगरेशन के साथ आता है। 2/64GB वैरिएंट की कीमत 10,500 रुपये है।

RELATED ARTICLES

Most Popular