नई दिल्ली: Motorola अपने जबरजस्त स्मार्टफोन से मोबाइल इंडस्ट्री में पकड़ बना चुका है। मोटोरोला ने एक से बढ़कर स्मार्टफोन बाजार में उतार रखें हैं। वहीं अभी हाल ही में मोटोरोला ने जबरजस्त स्मार्टफोन Moto G72 लॉन्च किया है। यह G-सीरीज का लेटेस्‍ट स्मार्टफोन है। कंपनी ने इसमें 108 मेगापिक्सल का धांसू कैमरा दिया है। इसी के साथ इसमें फास्ट चार्जिंग ऑप्शन के साथ तगड़ी बैटरी दी है।

ये भी पढ़ें- आधार कार्ड के लिए बदला नियम, अब हर 10 साल में करना होगा ये काम, इन डॉक्यूमेंट की पड़ेगी जरूरत

Moto G72 Features and Specification

Moto G72 को 6.6-इंच के पोलेड डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है, इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट शामिल किया गया है। फोन में एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। डिवाइस में प्रोसेसर के तौर पर मीडियाटेक हीलियो जी99 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी का ये स्मार्टफोन एलपीडीडीआर4एक्स रैम के साथ आता है। कंपनी का ये स्मार्टफोन एंड्रॉइड 12 पर काम करता है।

हैंडसेट में फोटोग्राफी के लिए ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 108MP का प्राइमरी सेंसर, 8MP का अल्ट्रा-वाइड यूनिट और 2MP का मैक्रो स्नैपर दिया गया है। जबकि स्मार्टफोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 16MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

IP52-रेटेड फोन में पावर बैकअप के लिए 5,000mAh की बैटरी दी गई है, जो 33W फास्ट वायर्ड चार्जिंग को सपोर्ट करती है। Moto G72 स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी के लिए डुअल-सिम, 4G, डुअल-बैंड वाईफाई, ब्लूटूथ 5.1, GNSS, NFC और USB टाइप-C शामिल हैं। स्मार्टफोन का वजन 166 ग्राम है।

Moto G72 Price

कंपनी द्वारा इस स्मार्टफोन को भारत में केवल ही वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। स्मार्टफोन के 6GB + 128GB मेमोरी कॉन्फ़िगरेशन की कीमत 18,999 रुपये है। आप इस स्मार्टफोन को उल्कापिंड ग्रे या पोलर ब्लू कलर ऑप्शन के साथ खरीद सकते हैं। यह स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट पर 12 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे से खरीदने के लिए उपलब्ध होगा। इसके अलावा इस स्मार्टफोन को देशभर के पार्टनर रिटेल स्टोर्स के जरिए भी बेचा जाएगा।


Latest News