HomeगैजेटMoto का धमाकेदार स्मार्टफोन G23 जल्द होगा लॉन्च, तगड़े कैमरा और 5000mAh...

Moto का धमाकेदार स्मार्टफोन G23 जल्द होगा लॉन्च, तगड़े कैमरा और 5000mAh बैटरी के साथ हैरान कर देगा

नई दिल्ली: Motorola New Smartphone: मोटोरोला एक जानी-मानी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी है। इसके अब तक कई स्मार्टफोन बाजार में आ चुके हैं। अब खबर है कि मोटोरोला Motorola अपनी नई सीरीज सीरीज के तहत स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रहा है। हालांकि अभी इसे लेकर तैयारी चल रही है। देखा जाए मोटरोला की जी सीरीज में कई स्मार्टफोन आते हैं, जिनमें Moto G73 5G, Moto G53 5G, Moto G23 और Moto G13 शामिल हैं। वैसे आज हम यहां Moto G23 और Moto G13 के बारे बात कर रहे हैं। हम आपको Moto G23 और Moto G13 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस के बारे में डिटेल में बताएंगे।

इसे भी पढ़ें- OnePlus के इस फोन की कीमत हुई कम, मिल रहा 15,200 का डिस्काउंट, ग्राहकों की हुई डबल मौज

आपको बता दें कि टिप्सटर सुधांशु अंभोरे ने अपने एक नए ट्वीट में  लीक हुए रेंडर और स्पेसिफिकेशन शेयर किए हैं। इस ट्वीट में टिप्सर ने G23 के स्पेसिफिकेशंस और प्रेस रेंडर शेयर किए हैं। आइए अब इनके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में जानते हैं।

Moto G23 का डिजाइन

लीक हुए रेंडर्स के मुताबिक डिजाइन की बात करें तो Moto G23 और G13 एक जैसे होंगे। Moto G23 के फ्रंट में पंच-होल डिस्प्ले और रियर पैनल पर ट्रिपल कैमरा सिस्टम है। रेंडर्स में देखकर पता चल रहा है कि G23 ग्रे, व्हाइट शेड्स और ब्लू वेरिएंट में उपलब्ध होगा।

Moto G23 के स्पेसिफिकेशंस

मोटो के G23 के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 720 x 1600 पिक्सल रेजोल्यूशन, 90Hz रिफ्रेश रेट और 400 निट्स तक पीक ब्राइटनेस के साथ 6.5 इंच की IPS LCD HD+ डिस्प्ले दी है। डिस्प्ले के प्रोटेक्शन के लिए पांडा ग्लास दिया गया है। प्रोसेसर की बात करें तो इस स्मार्टफोन में Helio G85 चिपसेट दिया गया है। वहीं ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो यह स्मार्टफोन Android 13 OS पर काम करता है।

कैमरे की बात करें तो इस स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया है। इसमें 50 मेगापिक्सल का पहला कैमरा, 5 मेगापिक्सल का दूसरा कैमरा और 2 मेगापिक्सल का तीसरा कैमरा मिलता है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलता है। वहीं पुरानी लीक से मिली जानकारी के अनुसार, इस स्मार्टफोन में 4GB RAM और 128GB स्टोरेज मिलती है।

Moto G23 में पावर बैकअप की बात करें तो इसमें 30W टर्बोपावर चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए Moto G सीरीज के इस फोन में Dolby Atmos सपोर्ट के साथ स्टीरियो स्पीकर, ड्यूल सिम, 5GHz वाई-फाई, एनएफसी, ब्लूटूथ 5.1, यूएसबी-सी पोर्ट और 3.5mm हेडफोन जैक है।

वहीं सेफ्टी के लिए इसमें IP52 रेटिंग दी गई है। इस स्मार्टफोन के डाइमेंशन की बात करें तो इसकी लंबाई 162.7, चौड़ाई 74.66, मोटाई 8.19mm और वजन 184.25 ग्राम है। G13 की तुलना में, G23 में बेहतर कैमरा और फास्ट चार्जिंग सपोर्ट है। हाल ही में एक लीक के अनुसार, यूरोप में G13 की कीमत 159 यूरो और G23 की कीमत 199 यूरो होगी।

इसे भी पढ़ें- आप का भी है PMJDY वाला बैंक खाता, तो सरकार ऐसे दे रही 10,000 रुपए से लेकर 1 लाख तक फायदा, जानिए कैसे

हालांकि, अभी तक आधिकारिक तौर पर दोनों हैंडसेट को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। यह कहना हमारे लिए मुश्किल होगा कि दोनों फोन को कब तक लॉन्च किया जा जायेगा। लीक रिपोर्ट्स की मानें तो दोनों फोन को इस महीने के अंत तक या अगले महीने मार्केट में उतारा जा सकता है। हैंडसेट की कीमत कितनी होगी इसकी भी जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है। इसके लिए अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा। जैसे ही हमारे हाथ कोई नई जानकारी लगेगी हम आप तक पंहुचा देंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular