मार्केट में Realme को मात देने आ रहा 12 हजार वाला पावरफुल Lava फोन, फीचर्स है लाजवाब

By

Timesbull

नई दिल्ली: Lava Blaze 1X 5G: इस साल कई मोबाइल कंपनियां अपने कई बजट स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं। वहीं Lava कंपनी कम कीमत में अपना एक 5जी फोन लॉन्च करने वाला है। दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक खबर है कि बहुत जल्द कंपनी AGNI 2 5G फोन को लॉन्च करने वाला है। लेकिन उससे पहले कंपनी एक और बजट 5जी फोन ला रही है, जिसका नाम Lava Blaze 1X 5G होगा। मार्केट में पेश करने के लिए इसकी तैयारी जोरों-शोरों से चल रही है। हालांकि कंपनी ने आधिकारिक लॉन्च से पहले ही अपनी वेबसाइट पर मोबाइल के सभी खासियतों का खुलासा कर दिया गया है। तो चलिए आपको इसके बारे में बताते है।


Lava Blaze 1X 5G Features

लैंडिंग पेज के अनुसार, इसके स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसमें 90Hz का रिफ्रेश रेट सपोर्ट साथ मिलता है। इसके साथ ही 6.5-इंच एचडी प्लस डिस्प्ले भी मिलता है। इसी के साथ मीडियाटेक डाइमेंसिटी 700 SoC भी उपलब्ध मिल रहा है। इसके अलावा इसमें 6GB RAM और 5GB तक वर्चुअल RAM ऑप्शन के साथ आएगा।जिसे माइक्रोएसडी कार्ड से 1TB तक बढ़ाया जा सकता है।

वहीं इस डिवाइस में 1600 x 720 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन साथ मिलता है। प्रोसेसर के लिए इसमें ऑक्टा-कोर मीडियाटेक डाइमेंसिटी 700 का चिपसेट दिया गया है। साथ ही यह एंड्रॉइड 12 पर रन करता है।

पावरफुल बैटरी और बेहतर कैमरा क्वालिटी

कैमरा फीचर्स की बात करें तो इस फोन में 50MP का रियर कैमरा मिलता है। साथ ही ये VGA डेप्थ सेंसर, 2MP का मैक्रो कैमरा और LED फ्लैश लाइट के साथ आने वाला है। वहीं फोन के फ्रंट में सेल्फी के लिए 8MP का कैमरा दिया गया है। इसके अलावा फोन कनेक्टिविटी के लिए इसमें साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर,डुअल 4GVolte , वाई-फाई , ब्लूटूथ , जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं। वहीं बैटरी बैकअप के लिए इस डिवाइस में 5000mAh की तगड़ी बैटरी मिलती है जो 15W के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट में आती है।

इस स्मार्टफोन की क्या होगी कीमत?

Lava Blaze 1X 5G के कीमत की बात करें तो आपको इसका प्राइस 12 हजार रुपए का मिल सकता है। जिसमें आपको दो कलर (ग्लास ब्लू और ग्लास ग्रीन) वेरिएंट में आएगा। बाकी इसके ऑफिशियल अनाउंसमेंट के बाद ही इसकी कीमत का पता चल सकेगा। इसके लिए आपको थोड़ा सा इंतजार करना पड़ सकता है।

लेकिन वहीं हम बात कर रहे अन्य स्मार्टफोन की तो इस समय आपको कई ब्रांडेड फोन्स सस्ते दाम में खरीदने को मिल रहे है। अगर आप खरीदना चाहते है तो ये बिलकुल सही समय है।

Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.