रहता है चोरों का डर? तो इन गैजेट्स के इस्तेमाल से होगी घर की तगड़ी रखवाली, जानें यहां पूरी डिटेल

Avatar photo

By

Jyoti Kumari

नई दिल्ली: Anti Theft Gadgets: इस भागदौड़ भरी जिंदगी में घर की सिक्योरिटी काफी ज्यादा जरूरी हो गई है। कई बार कुछ लोग वर्किंग की वजह से बाहर रहते हैं। ऐसे में पीछे से घर की देखभाल करने के लिए कोई नहीं होता है जिसका फायदा चोर उठाते हैं।

अगर आप अपने घर को चोरों से सुरक्षित रखना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ एंटी थेफ्ट गैजेट्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें इस्तेमाल कर आप अपने घर को सुरक्षित रख सकते हैं। वहीं आप इन गैजेट्स को ई-कॉमर्स साइट पर अमेजन और फ्लिपकार्ट से खरीद सकते हैं, जहां आपको कई ऑफर्स देखने को मिल जाएंगे। आइए इनके बारे में जानें

स्मार्ट डोरबेल (Smart Door Bell)

स्मार्ट डोरबेल दिखने में किसी आम डोरबेल जैसी ही है, लेकिन इसमें CCTV कैमरा और मोशन सेंसर्स होते हैं। जिससे आप दुनिया के किसी भी कोने में जाकर स्मार्टफोन से ही किसी भी डोरबेल बजाने वाले को देख सकते हैं। और तो और उससे बात भी कर सकते हैं। इस स्मार्ट डोरबेल की मार्केट में कीमत 3,000 से 20,000 रुपए तक की है।

स्मार्ट लॉक्स (Smart Locks) 

स्मार्ट लॉक्स में आपको चाबी खोने का भी डर नहीं होता है। इस स्मार्ट लॉक्स को स्मार्टफोन के अंदर इंस्टाल्ड एप की मदद से एक्सेस किया जा सकता है। स्मार्टफोन एप की मदद से आप एक टेम्परेरी एक्सेस कोड्स जेनरेट कर घर, ऑफिस या कहीं भी लॉक कर सकते हैं। इसकी कीमत आपको 5,000 रुपए से लेकर 30,000 रुपए के बीच में खरीदने को मिल जाती है।

विंडो सेंसर (Window Sensor)

अगर आपका घर बड़ा है और मल्टिपल्स एंट्री हैं। ऐसे में आपको घर में चोरों के घुसने की आशंका हैं तो ऐसे में आपको घर की सभी खिड़कियों में विंडो सेंसर लगवाना चाहिए। ये सेंसर साइज में काफी छोटे होते हैं।

अगर खिड़की के टूटने, गलत तरीके से खोले जाने की कोशिश करने पर यह सेंसर आपके स्मार्टफोन में चुपचाप से अलर्ट भेज देता हैं। इसकी कीमत बाजार में 2,000 से लेकर 10,000 रुपए की रेंज में उपलब्ध है।

Jyoti Kumari के बारे में
Avatar photo
Jyoti Kumari ज्योति कुमारी, एक अनुभवी पत्रकार हैं। जिन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 5 साल हो चुके हैं। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत TV 100 News Channel से की थी। इसके बाद इन्होंने National India News में प्रोड्यूसर और Anchor के तौर पर भी काम किया हैं। साथ ही और भी कई मीडिया चैनल्स में काम किया है। लेकिन अब पिछले 2 साल से गैजेट और एंटरटेनमेंट सेक्शन में TimesBull में अपना योगदान दे रही हैं। अगर आपको कंटेंट से रिलेटेड कोई भी शिकायत हो तो आप [email protected] पर ईमेल कर सकते हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App