Google की फोन ऐप के लिए कॉल रिकॉर्डिंग फीचर लॉन्च कर दिया गया था और एक यूजर के ट्विट के मुताबिक अब यह फीचर धीरे-धीरे पिक्सल स्मार्टफोन में रोल-आउट कर दिया गया है। आपको बता दें कि इस फीचर के साथ “रिकॉर्ड” का भी ऑपशन दिया जाएगा। इस फीचर के साथ ऑटो-डीलीट का भी ऑपशन भी दिया जाएगा जिससे कॉल-रिकॉरडिंग खुद 7, 14 और 30 दिनो में डीलीट हो जाएंगी और अगर आप सेव कर के भी रख सकतें है। कुछ यूरोपीय देश जैसे फ्रांस और यूके के अलावा यह फीचर पूरी दुनिया में उपलब्ध करा दिया गया है।

अब हम आपको बताएंगे की आप किस तरह कॉल रिकॉर्ड कर पाएंगे

Pixel 4a के एक यूजर ने Twitter पर बताया है कि उनके फोन में इस फीचर को उपलब्ध करा दिया गया है।
-अगर आप यह जानना चाहते हैं कि आपके फोन में यह फीचर अब तक आया है या नहीं, इसके लिए आपको Google Phone ऐप में जाना होगा। फिर Settings पर जाकर Call recording को चेक कर सकते हैं।
-जब इसे इनेबल किया जाता है तो कॉलिंग पैनल पर Record बटन आता है।
-इस पर क्लिक कर आप कॉल रिकॉर्ड कर सकते हैं।
-अगर आपके पास ऑपशन है और आप कॉल रिकॉर्डिंग सर्विस का इस्तेमाल करते हैं तो आपको इसके लिए कुछ फीचर्स भी दिए जाते हैं। -Google फोन सेटिंग्स के अंदर जाकर आप रिकॉर्ड हुई कॉल्स का क्या करना है इसे सेव कर सकते हैं, यह सेट कर सकते हैं।
– इसमें 4 विकल्प मौजूद होंगे। पहला Never, दूसरा 7 दिन, तीसरा 14 दिन, चौथा 30 दिन। आप इनमें से कोई भी विकल्प चुन सकते हैं। इसी के आधार पर आपकी रिकॉर्डिंगस को डिलीट किया जाएगा।
-अगर आप Never सेलेक्ट करते हैं तो रिकॉर्डिंग्स को डिलीट नहीं किया जाएगा।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts