Electricity Bill Reduce: गर्मियों में बिजली बिल से रहते हैं परेशान? ये छोटू डिवाइस करेगा आपकी टेंशन दूर

Avatar photo

By

Jyoti Kumari

नई दिल्ली: Electricity Saving Device: गर्मियों के मौसम में कई इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स का जमकर इस्तेमाल किया जाता है। इस वजह से बिजली बिल की टेंशन काफी ज्यादा होने लगती है। ऐसे में समझ नहीं आता है कि एसी चलाएं या बंद कर दें?

अगर आप इन सभी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो आज आपको कुछ डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनसे आप बिजली बिल को बचाकर गर्मियों में एसी की हवा का आनंद ले सकते हैं। आइए, आपको इस छोटू से डिवाइस के बारे में बताएं।

कौन सा हैं ये इलेक्ट्रिसिटी सेविंग डिवाइस

आपको बता दें कि PUNZONE Super Max Power एक इलेक्ट्रिसिटी सेवर डिवाइस है। ये डिवाइस वोल्टेज स्टेबलाइजर की तरह काम करता है। आप इस डिवाइस को ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेजन से काफी सस्ता में खरीद सकते हैं। वैसे इस डिवाइस का असल कीमत 1,499 रुपये है लेकिन इसे आप 73 प्रतिशत डिस्काउंट के साथ मात्र 398 रुपये में खरीद सकते हैं।

ये डिवाइस करेगा बिल आधा

MD Proelectra को आप रेजिडेंशियल और कमर्शियल दोनों जगह पर ही उसे कर सकते हैं। ये आपके बिल को आधे से भी कम कर देगा, इस डिवाइस को आप 67 प्रतिशत की छूट के साथ मात्र 720 रुपये में खरीद सकते हैं। ये एक किलोवाट नहीं 5 से 9 किलोवाट ऑप्शन में मिल रही है।

40% होगी बिजली बिल कम

KEYORA Turbo Maxx Power डिवाइस आपकी टेंशन को कम कर सकता है। कंपनी के दावे के मुताबिक ये आपके 40 प्रतिशत बिल को कम कर सकते है। इस डिवाइस को आप 34 प्रतिशत छूट के साथ सिर्फ 398 रुपये में परचेज कर घर ला सकते हैं।

बिल कम करने का आसान तरीका

Wingwon Super Maxx Heavy Duty इलेक्ट्रिसिटी सेविंग डिवाइस को आप अमेजन से मात्र 549 रुपये में खरीद सकते है। इसमें आपको एक के साथ एक फ्री मिल रहा है।

इन डिवाइस को लगाने के साथ-साथ आपको अपने इलेक्ट्रिसिटी डिवाइस के इस्तेमाल पर भी ध्यान देना चाहिए। बिना जरूरत के डिवाइस को बंद करके रखें सिर्फ जरूरत के समय पर ही इस्तेमाल करें।

Jyoti Kumari के बारे में
Avatar photo
Jyoti Kumari ज्योति कुमारी, एक अनुभवी पत्रकार हैं। जिन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 5 साल हो चुके हैं। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत TV 100 News Channel से की थी। इसके बाद इन्होंने National India News में प्रोड्यूसर और Anchor के तौर पर भी काम किया हैं। साथ ही और भी कई मीडिया चैनल्स में काम किया है। लेकिन अब पिछले 2 साल से गैजेट और एंटरटेनमेंट सेक्शन में TimesBull में अपना योगदान दे रही हैं। अगर आपको कंटेंट से रिलेटेड कोई भी शिकायत हो तो आप timesbull@gmail.Com पर ईमेल कर सकते हैं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App