नई दिल्ली: देश की टेलीकॉम सेक्टर में धमाल करने के बाद रिलायंस अब स्मार्टफोन सेगमेंट में तहलका मचा रही है। कंपनी अपना पहला 5जी स्मार्टफोन को लॉंच करने जा रही है। इसको लेकर कई बार खबरों में सामने आया है कि कंपनी इसमें एक से बढ़कर एक खासियत दे सकती है। ऐसे में ग्राहकों का उत्साह बढ़ रहा है, कंपनी इसमें कई अमेजिंग खासियत के साथ जबरदस्त फीचर्स, लुक और डिजाइन दें सकती है।

ये भी पढ़ें- Amazon पर Laptop खरीदने का महालूट ऑफर, 32 हजार की बंपर छूट में घर लाए ये धांसू लैपटॉप, देखें 

OPPO ला रही है ये 3 धांसू फोन, लॉन्च से पहले जान लें कीमत और सभी स्पेसिफिकेशन

रिलायंस के 5जी स्मार्टफोन को लेकर कई बार में जानकारी सामने आ चुकी है जिससे ग्राहकों को उम्मीद है कि कंपनी जल्द ही इसे मार्केट में उतार सकती है।

आप को बता दें कि इससे पहला Reliance Jio ने अपने एनुअल जनरल मीटिंग (AGM 2022) में कहा है कि इस फोन को Google की पार्टनरशिप के साथ विकसित किए जा रहा है। कंपनी जल्द इसे लॉन्च कर सकती है।

Jio Phone 5G स्मार्टफोन की खासियत- उम्मीद की जा रही है कि, JioPhone 5G स्मार्टफोन में octa-core Qualcomm Snapdragon 480 5G का प्रोसेसर मिलेगा। साथ ही इस फोन Adreno 619 GPU मिल सकता है। फोन में 4GB RAM और 32GB का इंटरनल स्टोरेज का सपोर्ट हो सकता है।

वही डिस्प्ले साइज 6।5-inch होने का अनुमान है। फोन में 1,600 x 720 pixel रिजॉल्यूशन के साथ IPS LCD डिस्प्ले मिल सकता है। जिसका रिफ्रेश रेट 60Hz हो सकता है। फोन के बेहतर परफॉर्मेंस के लिए फोन में

Jio Phone 5G स्मार्टफोन में कैमरा और बैटरी- JioPhone 5G में डुअल रियर कैमरा मिल सकता है। जिसमें प्राइमरी सेंसर 13MP और 2MP का मैक्रो सेंसर लगा होगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8MP फ्रंट कैमरा हो सकता है।   फोन की बैटरी 5000mAh होगी। जिसे चार्ज करने के लिए USB Type-C टाइप पोर्ट वाला 18W चार्जिंग सपोर्ट होगा। Jio Phone Next की तरह JioPhone 5G स्मार्टफोन भी Pragati OS ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा।

Jio Phone 5G स्मार्टफोन कीमत- हाल के कई रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि,  Reliance Jio के 5G स्मार्टफोन की कीमत 8000 रुपये से 12000 रुपये के बीच हो सकती है। उम्मीद है कि JioPhone 5G स्मार्टफोन अगस्त 2023 में लॉन्च होगा।  ऐसे में JioPhone 5G स्मार्टफोन की सही कीमत जानने के लिए अभी इंतजार करना होगा।


Latest News