Tourist Place: बढ़ती गर्मी से है परेशान! तो इस अप्रैल घूमने का प्लान बनाए इन ठंडी जगहों पर

Avatar photo

By

Sanjay

Tourist Place: अप्रैल का महीना शुरू होने वाला है. यही वह समय होता है जब गर्मी भी अपना असर दिखाना शुरू कर देती है। ऐसा माना जाता है। कि अगर आप कहीं घूमने जाना चाहते हैं तो अप्रैल का महीना इसके लिए सबसे परफेक्ट है। अप्रैल के महीने में न तो ज्यादा ठंड होती है और न ही ज्यादा गर्मी. ऐसे में यह महीना यात्रा के लिए सबसे अच्छा है।

भारत के कई हिस्से इस महीने में बहुत गर्म हो जाते हैं, लेकिन कई जगहें ऐसी भी हैं जहां इस महीने में भी न तो ज्यादा गर्मी होती है और न ही ज्यादा ठंड। ऐसे में अगर आप अप्रैल महीने में कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो हम आपको इसके लिए कुछ विकल्प बताने जा रहे हैं। आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ इन जगहों पर जा सकते हैं। आप चाहें तो इन जगहों पर सोलो ट्रिप पर भी जा सकते हैं।

डलहौजी

हिमाचल प्रदेश में स्थित डलहौजी इतनी खूबसूरत जगह है कि अगर आप यहां जाएंगे तो कुछ दिनों तक वापस आने का मन नहीं करेगा। अप्रैल में डलहौजी में तापमान 14.0°C से 3.5°C के बीच रहता है। इस हिसाब से आपको वहां ठंडक का एहसास होगा.

अल्मोडा

उत्तराखंड के अल्मोडा जिले में मौसम हमेशा काफी सुहावना रहता है। अगर आप कुछ दिन शांति से बिताना चाहते हैं तो आप अल्मोडा जाकर अपने दोस्तों या परिवार के साथ समय बिता सकते हैं। ये जगह वाकई बहुत खूबसूरत है.

मसूरी

पहाड़ों की रानी मसूरी जाने के लिए आपको ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ेगी। अप्रैल में मसूरी में तापमान 14°C से 29°C के बीच रहता है। यहां घूमने लायक कई जगहें हैं। ऐसे में आप यहां कुछ दिन आराम से बिता सकते हैं।

ऊटी

तमिलनाडु के इस पहाड़ी शहर में अप्रैल में तापमान 22 डिग्री से अधिकतम 27 डिग्री तक रहता है। ऐसे में आप यहां बिना सर्दी या गर्मी से परेशान हुए आराम से घूम सकते हैं। यहां के नजारे बिल्कुल प्राकृतिक हैं।

चेरापूंजी

मेघालय में स्थित चेरापूंजी एक बेहद खूबसूरत जगह है। अप्रैल में चेरापूंजी का तापमान 13°C से 23°C के बीच रहता है। यहां प्रतिदिन सैकड़ों पर्यटक आते हैं। ऐसे में आप अप्रैल के महीने में भी यहां घूमने का प्लान बना सकते हैं।

गंगटोक

सिक्किम की राजधानी गंगटोक की खूबसूरती के चर्चे दूर-दूर तक हैं। अप्रैल के महीने में गंगटोक का तापमान 16.6°C से 21.1°C तक रहता है। ऐसे में आप चाहें तो यहां जाने का प्लान बना सकते हैं।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App