Amitabh और Ajay Devgn की इस हीरोइन को बॉलीवुड वाले कहते थे मनहूस, कहकर पुकारते थे ‘मोटी’, सुनाई आपबीती

Avatar photo

By

Priyanka Singh

नई दिल्ली।, Shilpa Shirodkar Struggle Life: बॉलीवुड इंडस्टी में कई ऐसी एक्ट्रेस आपको देखने को मिल जाएगी, जो समय के साथ या तो टॉप पर पहुंच गईं या रातों-रात बॉलीवुड जगत को छोड़कर गायब ही हो जाती है। बहुत कम ही अभिनेत्रियां होती हैं, जो लंबे समय तक इंडस्टी पर राज करती है।

आज हम आपको 80-90 के दशक की एक ऐसी भी अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया था। हम बात कर रहे हैं एक्ट्रेस शिल्पा शिरोडकर (Shilpa Shirodkar) की जिन्होंने 1989 में फिल्म ‘भ्रष्टाचार’ से बॉलीवुड इंडस्टी में कदम रखा था।

एक्ट्रेस शिल्पा शिरोडकर ने अनिल कपूर के साथ फिल्म ‘किशन कन्हैया’ में अहम भूमिका निभाती हुईं नजर आई थी। इस फिल्म में अनिल कपूर के साथ शिल्पा शिरोडकर की जोड़ी को काफी पसंद भी किया गया था। शिल्पा शिरोडकर को भले ही ज्यादा पॉपुलैरिटी नहीं मिल पाई, लेकिन इंडस्ट्री में जितने समय भी उन्होंने काम किया, तब उनकी एक्टिंग को दर्शकों द्वारा बहुत ही ज्यादा पसंद किया गया था।

लेकिन मोटापे और बढ़े वजन की वजह से शिल्पा शिरोडकर ने खूब रिजेक्शन का दर्द झेला है। शिल्पा शिरोडकर ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि 90s में इंडस्ट्री के लोग उन्हें ‘मोटी’ बुलाते करते थे। आपको बता दें कि अपने करियर में शिल्पा ने अनिल कपूर के अलावा और भी कई बड़े एक्टर्स संग काम किया था।

इंडस्टी को क्यों कहा था अलविदा 

साल 1993 में आई गोविंदा और चंकी पांडे की फिल्म ‘आंखें’ को आज भी लोग देखना पसंद करते हैं। इस फिल्म में शिल्पा ने चंद्रमुखी का रोल निभाया था। शिल्पा शिरोडकर इस फिल्म में गोविंदा के अपोजिट रोल में नजर आई थी। फिल्म में गोविंदा और शिल्पा की केमिस्ट्री को दर्शकों द्वारा काफी ही ज्यादा पसंद किया गया था। शिल्पा शिरोडकर ने अपने करियर में “त्रिनेत्र”, “हम”, “खुदा गवाह”, “पहचान”, “गोपी किशन”, “बेवफा सनम”, और “मृत्युदंड” जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया गया है।

करियर के पीक पर शिल्पा शिरोडकर ने शादी करके बॉलीवुड को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया था। एक्ट्रेस आखिरी बार गज गामिनी फिल्म में नजर आई थीं।

Farah Khan ने शिल्पा शिरोडकर को किया था रिजेक्ट

Shilpa Shirodkar ने ईटाइम्स के साथ बातचीत के दौरान बताया था कि फिल्म ‘दिल से’ का गाना ‘छैयां छैयां’ सबसे पहले उन्हें ऑफर किया था, लेकिन
Farah Khan ने उन्हें लेने से मना कर दिया था, क्योंकि उन्हें कोई पतली सी लड़की चाहिए थी और इस सॉन्ग के लिए एक्ट्रेस Malaika Arora को साइन किया गया। Farah Khan को एक्ट्रेस शिल्पा शिरोडकर मोटी दिखीं, इस वजह से एक्ट्रेस को रिजेक्ट कर दिया गया।

शिल्पा शिरोडकर ने खुलकर बताया है कि उनको इंडस्ट्री में मिथुन चक्रवर्ती ने काफी ही ज्यादा मदद की थी। उन्होंने यह साझा किया कि जब एक तेलुगू फिल्म की कास्टिंग चल रही थी, तो अनिल कपूर ने उनकी मदद की और मिथुन चक्रवर्ती ने भी उन्हें सहारा दिया।

मिथुन दा की वजह से मिली फिल्म

उन्हें एक फिल्म के लिए चयन किया गया और उसके बाद, उनका करियर बॉलीवुड में शुरू हुआ। मैं आज इस इंडस्ट्री में काम कर रही हूं तो इसकी वजह मिथुन दा हैं। जब मेरे हाथ से ‘सौतन की बेटी’ और फिल्म ‘जंगल’ निकली तो इंडस्ट्री ने मुझे ‘मनहूस’ कहना शुरू कर दिया था। मगर, मिथुन दा ने मुझे ‘भ्रष्टाचार’ में रोल दिलवाया था।

Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App