Salman Khan पर मंडराया गैंगस्टर्स का खतरा, फायरिंग केस में हुए ये बड़े खुलासे, अभी जानें

Avatar photo

By

Jyoti Kumari

Salman Khan House Firing Case: बॉलीवुड (Bollywood) के सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) के घर फायरिंग का मामला लगातार तुल पकड़ता जा रहा है कि आखिर इसके पीछे की साजिश क्या हैं? अब इस मामले की जांच करने के लिए पांच राज्यों की पुलिस दोनों शूटर्स की तलाश कर रही है।

जिन शूटर्स ने सलमान के घर पर गोली चलाई हैं, उनमें से एक शूटर ने इस 2024 साल फरवरी में सनसनीखेज मर्डर कर हरियाणा (रोहतक) में भी सनसनी फैला दी थी। चलिए, जानें अब तक इस मामले में तक क्या-क्या खुलासे हुए है।

14 अप्रैल की वो सुबह…

बॉलीवुड के दबंग कहे जाने सलमान खान के घर गोली पर 14 अप्रैल को गोली चलाई गई। हालांकि इससे पहले भी सलमान को गैंगस्टर की तरफ से काफी बार धमकी मिल चुकी है। जो रविवार को सच होती हुई दिखाई दी जिसके तमाम सबूत पुलिस ने जांच पड़ताल में जुटाए है।

नहीं मिला शूटर्स का कोई सुराग

तमाम कोशिशों के बावजूद अब तक दोनों शूटर्स पुलिस के हाथ नहीं लगे है, जिसकी तलाश अभी जारी है। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक शूटर जिसका नाम विशाल है, वह गुरुग्राम का रहने वाला है। जो पहले भी मर्डर जैसी सनसनीखेज वारदात को अंजाम दे चुका है। खबरों के मुताबिक, इन शूटर्स ने रायगढ़ से खरीदी एक बाइक के जरिये सलमान के घर तक पहुंचे थे और फायरिंग करने के बाद भाग निकले थे। जिसका अब तक कोई सुराग नहीं मिला है।

ऐसे फरार हुए शूटर्स

शूटर्स ने अपने भागने का रूट पहले ही तैयार किया हुआ था। पहले वो मुंबई की महबूब स्टूडियो वाली सड़क पर गए फिर ऑटो वाले से हाइवे का रास्ता पूछा फिर वहां माउंट मेरी की तरफ गए। उसके बाद उन्होंने अपनी बाइक छोड़ी, ऑटो पकड़ा और बांद्रा स्टेशन से बोरीवली गए। फिर वह 5 बजकर 13 मिनट पर सांताक्रुज स्टेशन पहुंचे अब इसके आगे वह कहां पहुंचे इसके आगे की सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है।

साजिश में इन गैंगस्टर का हाथ

सलमान के घर चली गोली की साजिश कई देशों के तार जुड़ रहे हैं। खबरों के मुताबिक, अमेरिका और कनाडा तक में बैठे गैंगस्टर इस साजिश में शामिल है। लेकिन जिन गैंगस्टर का लिंक सामने आया हैं, उसमे सबसे पहला नाम लॉरेंस विश्नोई (Lawrence Bishnoi) का हैं, जो जेल में कैद है। दूसरा नाम है अनमोल बिश्नोई (Anmol Bishnoi), जो लॉरेंस का भाई है। जिसने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। तीसरा नाम है रोहित गोदारा (Rohit Godara), जिसने हथियारों का इंतजाम किया है लेकिन ये अमेरिका मे छुपा हुआ है।

जांच में शामिल होगी NIA

इस मामले के विदेश में बैठे बिश्नोई गैंग से जुड़ा होने की वजह से इस मामले में अब NIA भी जुड़ गई है। वहीं इस केस में अब तक पांच राज्यों महाराष्ट्र, दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा और पंजाब की पुलिस जांच कर रही है।

 

Jyoti Kumari के बारे में
Avatar photo
Jyoti Kumari ज्योति कुमारी, एक अनुभवी पत्रकार हैं। जिन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 5 साल हो चुके हैं। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत TV 100 News Channel से की थी। इसके बाद इन्होंने National India News में प्रोड्यूसर और Anchor के तौर पर भी काम किया हैं। साथ ही और भी कई मीडिया चैनल्स में काम किया है। लेकिन अब पिछले 2 साल से गैजेट और एंटरटेनमेंट सेक्शन में TimesBull में अपना योगदान दे रही हैं। अगर आपको कंटेंट से रिलेटेड कोई भी शिकायत हो तो आप [email protected] पर ईमेल कर सकते हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App