Elvish Yadav पर बढ़ेंगी धाराएं, एल्‍विश यादव की जमानत पर भी संशय, जांच में सामने आए अहम सुराग

Avatar photo

By

Priyanka Singh

नई दिल्ली। नोएडा में ज़हरीले सांपों और उनके जहर की तस्करी (Snake and Venom Smuggling) के मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है। नोएडा पुलिस (Noida Police) ने इस मामले में दो और लोगों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान ईश्वर और विनय के रूप में हुई है, जो मूल रूप से हरियाणा के रहने वाले हैं. नोएडा कमिश्नरेट पुलिस (Noida Commissionerate Police) द्वारा पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया है।

एल्‍विश यादव की गिरफ्तारी के बाद और सख्त हुई जांच

नोएडा पुलिस कमिश्नर द्वारा गिरफ्तारी की पुष्टि की गई है। बता दें कि इस मामले में पहले यूट्यूबर एल्‍विश यादव (YouTuber Elvish Yadav) और पांच सांप पकड़ने वालों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। सूत्रों के मुताबिक, पुलिस इस मामले में जल्द ही चार्जशीट दाखिल करने वाली है।

जांच के दौरान कई और लोगों की गिरफ्तारियां भी हो सकती हैं। जांच में शामिल पाए जाने पर नोएडा पुलिस कई बड़े नामों को पूछताछ के लिए नोटिस जारी कर सकती है। अब तक इस मामले में एल्‍विश सहित सात आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इनमें से पांच आरोपियों को पहले ही जमानत मिल चुकी है.

क्या एल्‍विश को जहर बेचने के लिए किया गया था गिरफ्तार? 

नोएडा कमिश्नरेट पुलिस ने यूट्यूबर एल्‍विश यादव के गिरोह और उसके साथियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है. एल्‍विश को रेव पार्टियों और पार्टियों में नशा करने के लिए सांप और उनके जहर की आपूर्ति करने के आरोप में जेल में बंद किया गया था। इस मामले में, नोएडा पुलिस ने एल्‍विश से जुड़े ईश्वर और विनय को मंगलवार देर रात पूछताछ के लिए बुलाया पूछताछ देर रात तक चली।

जांच में सामने आए अहम सुराग 

बताया जा रहा है कि जांच के दौरान ईश्वर नाम के एक शख्स का बार-बार जिक्र सामने आया है और सीडीआर में भी ईश्वर से बातचीत का मामला सामने आया है. सूत्रों की मानें तो एल्‍विश यादव की गिरफ्तारी का आधार वीडियो बनाए गए हैं. इनमें से एक वीडियो फजलपुरिया की शूटिंग लोकेशन का भी है. इसमें एल्‍विश को सांपों के साथ खेलते हुए देखा जा सकता है।

क्या फजलपुरिया भी पुलिस के रडार पर? 

इसी वजह से फजलपुरिया भी नोएडा पुलिस की रडार पर है. पूछताछ के लिए उसे भी बुलाया जा सकता है. एल्‍विश यादव की जमानत अर्जी पर मंगलवार को भी सुनवाई नहीं हो सकी अदालत ने अगली तारीख आज यानी बुधवार तय की है।

मंगलवार को अधिवक्ताओं की हड़ताल रही. ऐसी उम्मीद नहीं है कि एल्‍विश यादव की जमानत पर सुनवाई तीसरे दिन भी हो पाएगी. वकीलों की हड़ताल के कारण एल्‍विश यादव की जमानत पर सुनवाई नहीं हो पाई. चर्चा है कि एल्‍विश पर एक और धारा लगाई जा सकती है।

Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App