RBSE/BSER Ajmer Board, Diet Rajasthan Board Class 8 Result name wise, यहां देखें परिणाम

RBSE/BSER Ajmer Board, Diet Rajasthan Board Class 8 Result name wise : राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की मानें तो चटर्जी का मानना है कि मई 2019 में कक्षा 8 वीं की बोर्ड परीक्षा के परिणाम जारी किए जाएंगे। यह ऐतिहासिक रुझानों के साथ है जब परिणाम मई महीने में जारी किए गए हैं। कक्षा 8 वीं की परीक्षाएं वर्तमान में आयोजित की जा रही हैं। उन्होंने 14 मार्च 2019 को शुरू किया और 27 मार्च 2019 तक जारी रखने के लिए निर्धारित किया गया है। विस्तृत समय सारणी नीचे अनुभाग में संदर्भित की जा सकती है।

Advertisement

BSER 8th Result 2019 Direct link – http://rajeduboard.rajasthan.gov.in/RESULT8/ROLL_INPUT.HTM

आठवीं कक्षा में बोर्ड परीक्षा होने का विचार यह सुनिश्चित करना है कि स्कूल अपने भविष्य के करियर की अच्छी तैयारी कर रहे हैं और स्कूल शैक्षणिक प्रशिक्षण के लिए छात्रों को तैयार कर रहे हैं, जो आगे है। परीक्षा और परिणाम से संबंधित अधिसूचनाओं के बारे में नवीनतम अपडेट के लिए बने रहने के लिए, आप इस वेबसाइट, आधिकारिक बीएसईआर वेबसाइट पर लॉग इन कर सकते हैं या यहां तक कि हमारे मुफ्त एंड्रॉइड ऐप को भी डाउनलोड कर सकते हैं।

छात्र अपने रोल नंबर दर्ज करके आधिकारिक वेबसाइटों के माध्यम से अपने अंकों की जांच कर सकते हैं। छात्र अपना परिणाम indiaresults.com और examresults.net पर भी देख सकते हैं। एसएमएस के माध्यम से परिणाम की जांच करने के लिए, RESULT <space> RAJ8 <space> रोल नंबर टाइप करें और इसे 56263 पर भेजें, आपको अपना परिणाम एसएमएस अलर्ट के रूप में मिलेगा।

राजस्थान बोर्ड 8 वीं परिणाम 2019 कैसे जांचें?

आरबीएसई कक्षा 8 वीं की परीक्षा के दौरान हर साल लाखों छात्र परीक्षा देते हैं। 2017 में, 11 लाख छात्र परीक्षा के लिए उपस्थित हुए और 2016 में 10 लाख छात्र परीक्षा के लिए उपस्थित हुए। इस साल भी लगभग 8 वीं कक्षा की परीक्षाओं में लगभग इतनी ही संख्या में छात्र उपस्थित हो रहे हैं। अपने आरबीएसई 8 वीं परिणाम 2019 की जांच करने के लिए, आपको इन चरणों का पालन करने की आवश्यकता है:

Examresults.net पर लॉग ऑन करें

इच्छित राज्य का नाम टाइप करें, जैसे- examresults.net/rajasthan/
वांछित बोर्ड बटन देखें, उदाहरण के लिए बटन जो राजस्थान बोर्ड 8 वीं परिणाम कहता है यहां क्लिक करें।
अपना राजस्थान 8 वीं बोर्ड रिजल्ट 2019 प्राप्त करने के लिए लिंक पर क्लिक करें और पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि सहित विवरण भरें।
अपने स्कोर कार्ड का प्रिंट लें।

Log onto examresults.net

Type the desired state name, like- examresults.net/rajasthan/
Look for the desired board button, for example the button that says Rajasthan Board 8th Results Click Here.
Click on the link and fill in your details, including Registration Number and Date of Birth, to get your Rajasthan 8th Board Result 2019.
Take print of your score card.

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान के बारे में

BSER या बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, राजस्थान की स्थापना 1957 में 4 दिसंबर को हुई थी। बहुत सारे सरकारी और निजी स्कूल इस बोर्ड से संबद्ध हैं। RBSE का मुख्यालय राजस्थान के अजमेर में स्थित है।

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान पूरे स्कूल स्तर की शिक्षा का आयोजन और प्रबंधन करता है, यानी हिंदी और अंग्रेजी दोनों में कक्षा पहली से 12 वीं। छात्र अपना परिणाम BSER की आधिकारिक वेबसाइट (rajeduboard.nic.in / rajresults.nic.in) पर देख सकते हैं।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close