Uttar Pradesh news: उत्तर प्रदेश में रविवार की छुट्टी कैंसल, जानिए आज क्यों खुले हैं स्कूल

By

Timesbull

नई दिल्ली– उत्तर प्रदेश में योगी सरकार है।मुख्यमंत्री के तौर पर नेतृत्व करने के लिए योगी आदित्यनाथ लगातार एक्टिव नजर आते है। इस बीच आपको बता दे कि आज पूरे प्रदेश में रविवार के दिन स्कूल खुले हुए है। अब सबसे बड़ा सवाल यह है लोग पूछ रहे हैं कि रविवार सप्ताह में एक दिन छुट्टी मिलती है उसमें भी उत्तर प्रदेश की सरकार ने आज स्कूल खोल दिए क्या है वजह नीचे खबर में विस्तार से पढ़िए है


जानकारी के अनुसार आपको बता दे कि आज 1 अक्टूबर और दिन है रविवार रविवार के दिन उत्तर प्रदेश के सभी प्राइमरी और प्राथमिक स्कूल खुले हुए हैं। इसकी वजह है कि 2 अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती इसे लेकर पूरे उत्तर प्रदेश में स्वच्छता कार्यक्रम के तहत स्कूल के बच्चे रविवार को प्रभात फेरी के तौर पर रैली निकालेंगे इसके लिए सभी प्राइमरी और प्राथमिक विद्यालयों को खोला गया है।

CRIME NEWS: जयपुर में भीड़ ने पीट-पीट कर युवक को मार डाला, गहलोत सरकार ने किया ये बड़ा एलान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिम्मेदार आला अधिकारियों को दिशा निर्देश देते हुए कहा 2 अक्टूबर को लेकर पूरे प्रदेश में हर प्राथमिक विद्यालय में बच्चों के लिए मिठाई की व्यवस्था करवाई जानी चाहिए और स्वच्छता को लेकर रविवार के दिन रैली निकाली जानी चाहिए।

जिससे एक मैसेज चाहिए और एक घंटे के लिए सभी स्वच्छता पर ध्यान दें इसे लेकर अलग सी तस्वीर निकाल कर सामने आई है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया एक पर लिखते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के विचारधारा कचरा मुक्त भारत की परिकल्पना को साकार करने के लिए उसको एक रूप देकर देने के लिए 1 अक्टूबर को प्रदेश के सभी प्रदेशवासी 1 घंटे का समय श्रमदान और सहभागिता करें जिससे 2 अक्टूबर हमारे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जयंती के मौके पर सभी स्कूल कॉलेज में साफ सफाई के साथ में सड़कों पर भी साफ सफाई दिखाई दे।

https://x.com/myogioffice/status/1707766672415977719?s=20

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगे निर्देश दिया कि रविवार को जब प्रदेश में सभी स्कूल खुले रहेंगे। इस मौके पर छात्र प्रतिभा फेरी निकलेंगे और साफ सफाई करेंगे। हालांकि इस दौरान पढ़ाई नहीं की जाएगी।

अब इसको लेकर उत्तर प्रदेश के सभी जिला अधिकारी और शिक्षा विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से दिए गए निर्देशों का पालन करवाने में जुटे हुए है।

CRIME NEWS: जयपुर में भीड़ ने पीट-पीट कर युवक को मार डाला, गहलोत सरकार ने किया ये बड़ा एलान

 

 

Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.


Open App
Join Telegram