UP Police Constable परीक्षा 2024 रद्द: मुख्यमंत्री योगी ने निर्णय सुनाया, परीक्षा का आयोजन 6 महीने में

Avatar photo

By

Vishu

UP : आज सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल की परीक्षा 2024 को रद्द करने का आदेश जारी किया है। इसके साथ ही, रिजर्व सिविल पुलिस की परीक्षा को भी रद्द करने का निर्णय लिया गया है।

Police Constable Exam (UP) cancelled

मुख्यमंत्री योगी ने इस निर्णय को लेते हुए कहा, “परीक्षा में उत्कृष्टता और समानता की सुनिश्चितता के लिए हमें सुनिश्चित करना हमारी प्राथमिकता है। इसलिए, हमने यह निर्णय लिया है कि पुनः परीक्षा का आयोजन 6 महीने के भीतर किया जाएगा।”

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

क्यों लिया UP के CM ने यह निर्णय

इस निर्णय के पीछे की वजहों में परीक्षा के कुछ केंद्रों पर आपसी समझौते के अभाव और तकनीकी त्रुटियों का सामना करना शामिल है। यह निर्णय छात्रों के सुरक्षितता और परीक्षा की सच्चाई को बनाए रखने का एक प्रयास है।

दोबारा परिक्षा लेने की तारीख

पुनः परीक्षा की नई तारीखों की जानकारी के लिए अभ्यर्थीयों से आगामी सप्ताहों में सूचना जारी की जाएगी। सरकार ने छात्रों से धैर्य बनाए रखने और तैयारी में जुटने का आदान-प्रदान किया है।

कारणों का खुलासा: अनूठी परिस्थितियों ने लाई रद्दी

इस परीक्षा के रद्द होने का कारण प्राधिकृतिक रूप से अब तक नहीं बताया गया है, लेकिन सूत्रों के मुताबिक, अनूठी परिस्थितियों ने इस निर्णय को लिए जाने का सुझाव दिया है। प्रशासनिक अड़चनों या सिक्योरिटी संबंधित मुद्दों के चलते परीक्षा को रद्द कर देना जरूरी था, इस पर आपत्ति उत्पन्न करने वाली है।

उम्मीदवारों का आत्मविश्वास हिला: समर्थन और प्रतिवाद में बड़ी बदलाव

इस निर्णय के बाद, उम्मीदवारों में उच्च आत्मविश्वास की कमी महसूस हो रही है। सोशल मीडिया पर बड़ी संख्या में उम्मीदवार इस निर्णय के खिलाफ अपनी आपत्ति व्यक्त कर रहे हैं, जबकि कुछ इसे सुरक्षित और न्यायसंगत मान रहे हैं।

यह निर्णय सार्वजनिक रूप से स्वागत किया जा रहा है, और इससे छात्रों में नई ऊर्जा और उत्साह का वातावरण बना है।

Vishu के बारे में
Avatar photo
Vishu Vishu Sharma is an experienced journalist who has been in the media industry for approximately 3 years. She began her career at News BBN Channel and has since worked for various other media channels. However, From last 1 month, she has been contributing to the Education and Jobs section at TimesBull. If you have any complaints related to the content, you can email them to [email protected]. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App