नई दिल्ली: देश में ऐसे कई कैडिडेंट हैं जो इस समय सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे है। ऐसे कैडिडेंट के लिए कुछ जरुरी खबर आई है। बता दें कि रेलवे की सबसे बड़ी भर्ती RRB Group D की एक शिफ्ट की परीक्षा रद्द कर दी गई है। वही करीब एक लाख पदों पर होने वाली इस रेलवे भर्ती को लेकर ऑफिशियल वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर नोटिस जारी किया जा चुका है। इस शिफ्ट में जो कैडिडेंट शामिल हुए थे, उन्हें अब दोबारा RRB Group D Exam देना होगा। तो चलिए यहां आप को वजह के बारे में बताते हैं।

ये भी पढ़ें- अब हर किसी के पास होगा लैपटॉप, Reliance Jio ने लॉन्च किया 19 हजार रुपये वाला स्टाइलिश Laptop, जानिए फीचर्स

CTET 2022 Notice @ctet.nic.in: CBSE ने जारी किया ये जरूरी नोटिस, फटाफट देखें लें फायदे में रहेगें

रेलवे ग्रुप डी परीक्षा 2022 (railway group d exam 2022) की की शुरुआत हुई 17 अगस्त 2022 से और अभी फ़िलहाल में देश भर में चौथे फेज की परीक्षाएं आयोजित करायी जा रही हैं। साथ ही में फेज 5 की परीक्षा के लिए परीक्षा शेडयुल जारी किया जा चूका है। वहीं अब इसी बीच रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड RRB ने एक नोटिस जारी की है और एक शिफ्ट की परीक्षा कैंसिल कर दी है, जिसके लिए दोबारा से परीक्षा आयोजित करायी जाएगी।

क्यों रद्द हुई RRB Group D परीक्षा?

खबरों में बताया जा रहा है कि नई दिल्ली मथुरा रोड स्थित सेंटर कोड 8400 पर हुई आरआरबी ग्रुप डी की सेकंड शिफ्ट की परीक्षा रद्द की गई है। रेलवे भर्ती बोर्ड यानी RRB का कहना है कि सेंटर पर आई तकनीकि दिक्कतों के कारण दूसरी पाली की परीक्षा रद्द की गई है।

जानिए कब होगी रद्द परीक्षा

वही नए नोटिस में बताया जा रहा है कि इस सेंटर पर दूसरी शिफ्ट में जिन कैंडिडेट्स ने एग्जाम दिया था, उन्हें अब फिर से 6 अक्टूबर 2022 को रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा देनी होगी।

ऐसे में कैडिडेंट आरआरबी ग्रुप डी री-एग्जाम के लिए एग्जाम सिटी स्लिप 1 अक्टूबर तक RRB CDG की वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जारी कर दी जाएगी। उसके बाद आप इसे डाउनलोड कर लें और प्रिंट निकाल लें।

देखें कब आएगा रिजल्ट

गौरतलब है कि Railway ग्रुप डी फेज 5 एग्जाम भी 6 अक्टूबर से शुरू हो रहे हैं। ये अंतिम चरण है जो 11 अक्टूबर तक चलेगा।इसके बाद आरआरबी ग्रुप डी की आंसर-की जारी की जाएगी और फिर सरकारी रिजल्ट तैयार किया जाएगा।


Latest News