Optical illusions: अगर दाम है तो 10 सेकेंड में खोजे बेगन के बीच प्याज को, जल्दी करें

Avatar photo

By

Sanjay

Optical illusions: अपने दिमाग का दीपक जलाएं और फोटो में बैंगन की भीड़ में छिपे प्याज को ढूंढ लें, आपको यकीन हो जाएगा कि आप भी जीनियस हैं. आइए आज देखते हैं कि मास्टरमाइंड खिलाड़ियों में इस पहेली को सुलझाने की ताकत है या नहीं।

ऑप्टिकल भ्रम

जबकि ऑप्टिकल इल्यूजन आंखों का भ्रम है, इसकी तस्वीर इस तरह से डिजाइन की गई है कि इसमें कुछ भी ढूंढने के लिए आपको अपने दिमाग की रोशनी का इस्तेमाल करना पड़ेगा। लेकिन अगर आपने अपने दिमाग को रोशन नहीं किया है और इसे ढूंढने की कोशिश नहीं की है, तो आपके लिए इसका समाधान ढूंढना बहुत मुश्किल है। क्योंकि ऐसी तस्वीरें दिमाग को भ्रमित करने और आपको फंसाने की कोशिश करती हैं। जिसके कारण आप इन तस्वीरों का सही जवाब आसानी से नहीं दे पाते। आइये देखते हैं क्या है आज का बड़ा काम.

फोटो में प्याज ढूंढें

आज इस टास्क में हमने आपको चैलेंज दिया है कि आपको इस पूरी फोटो में प्याज ढूंढ़ना है. प्याज ढूंढना इतना आसान नहीं होगा. लेकिन आप इस टास्क को पूरा करके विजेता बन सकते हैं. जिसके बाद आपको मास्टरमाइंड विजेता घोषित कर दिया जाएगा। जिससे आप भी ऐसी पहेलियों को हल करके प्रथम खिलाड़ी बन सकेंगे, इन मजेदार पहेलियों को हल करने से आपका दिमाग भी बहुत तेज हो जाएगा। तो इस फोटो पर अपना दिमाग लगाएं और प्याज को खोजकर ढूंढ लें।

तस्वीर में प्याज मिला

तो दोस्तों, जिन लोगों ने इस कार्य को पूरा करके अपनी वीरता का परिचय दिया है, उन्हें बहुत-बहुत बधाई। और उन लोगों के लिए जो इस फोटो में प्याज नहीं ढूंढ पाए हैं. उनके लिए हमने नीचे प्याज पर गोला बनाकर उसे हाईलाइट किया है. ताकि आप इसका उत्तर आसानी से देख सकें। लेकिन इसके बाद आपको हमारे द्वारा दी गई कई पहेलियों को सुलझाने की कोशिश करनी होगी, तभी आप अपना दिमाग तेज कर पाएंगे। इससे दिमाग की एक्सरसाइज होती है. जिसके कारण हमारा दिमाग बहुत तेजी से काम करने लगता है। तो आइए नीचे दी गई तस्वीर में समाधान देखें।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App