AP Inter Result 2021: आंध्र प्रदेश इंटरमीडिएट शिक्षा बोर्ड आज बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर एपी इंटर परिणाम 2021 घोषित करेगा। एपी बोर्ड 12वीं परिणाम 2021 की घोषणा का इंतजार कर रहे छात्र आज बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर परिणाम देख सकते हैं। एपी बोर्ड 12 वीं की परीक्षाएं महामारी के कारण स्थगित कर दी गईं और छात्रों का मूल्यांकन बोर्ड द्वारा मूल्यांकन मानदंड के आधार पर किया गया है।

बोर्ड के अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, एपी बोर्ड कक्षा 12 के परिणाम 2021 आधिकारिक वेबसाइट पर शाम 4 बजे उपलब्ध होंगे। छात्र आधिकारिक वेबसाइट – bie.ap.gov.in पर विभिन्न धाराओं के लिए एपी बोर्ड 12 वीं के परिणाम 2021 के परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं। छात्रों को इस पृष्ठ पर एपी बोर्ड 12वीं परिणाम 2021 की जांच करने के लिए एक सीधा लिंक भी प्रदान किया जाएगा। बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर परिणाम घोषित होते ही इस पृष्ठ पर एपी इंटर परिणाम 2021 की जांच करने के लिए सीधा लिंक प्रदान किया जाएगा।

AP IPE Result Based on Evaluation Criteria

अधिकांश राज्य बोर्ड परीक्षाओं की तरह, BIEAP को COVID-19 महामारी की विनाशकारी दूसरी लहर के मद्देनजर कक्षा 12 के छात्रों के लिए AP इंटरमीडिएट परीक्षा 2021 को रद्द करना पड़ा। रद्द करने के बाद, बोर्ड एक वैकल्पिक मूल्यांकन मानदंड लेकर आया जो आंध्र आईपीई परिणाम 2021 अंकों की गणना करने के लिए पिछली कक्षाओं में छात्रों के प्रदर्शन को ध्यान में रखता है। मूल्यांकन मानदंड एसएससी यानी कक्षा 10, इंटरमीडिएट प्रथम वर्ष के परिणाम और द्वितीय वर्ष की इंटरमीडिएट कक्षा में सुरक्षित प्रैक्टिकल परीक्षा के अंकों पर आधारित हैं। इसके लिए विस्तृत विवरण नीचे दिया गया है:

Class Criteria Weightage
Class 10 Marks in Top 3 Subjects 30%
Class 11 / Inter 1st Year Subject-wise marks 70%
Class 12 / Inter 2nd Year Practical Exam Marks As It is

List of Websites to check AP Intermediate Results 2021

महामारी अभी भी एक वास्तविक खतरा है, BIEAP AP 2nd Year Inter Result 2021 को केवल ऑनलाइन प्रकाशित करेगा। BIEAP IPE परिणाम विभिन्न आधिकारिक वेबसाइटों पर प्रकाशित किए जाएंगे ताकि छात्र कल शाम 4 बजे आंध्र 12वीं परिणाम 2021 तक त्वरित, आसान और सुविधाजनक पहुंच प्राप्त कर सकें। व्यक्तिगत एपी इंटर परिणामों की जांच करने के लिए, छात्रों को वेबसाइट पर अपना परीक्षा रोल नंबर और कुछ अन्य विवरण प्रदान करने की आवश्यकता होगी, जिसके बाद आईपीई परिणाम स्क्रीन पर डिजिटल स्कोरकार्ड के रूप में प्रदर्शित होंगे। छात्र कल शाम 4 बजे निम्न वेबसाइटों पर अपना परिणाम देख सकेंगे:

examresults.ap.nic.in

bie.ap.gov.in

results.bie.ap.gov.in

results.apcfss.in

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts