Shimla Prasad: कभी अफसरों ने की थी बेइज्जती, अब इस IPS अफसर के नाम से गुंडे भी डरते हैं

Avatar photo

By

Govind

Shimla Prasad: इनसे मिलिए…ये हैं मध्य प्रदेश कैडर की महिला आईपीएस सिमाला प्रसाद। वह संभवतः मध्य प्रदेश की एकमात्र आईपीएस अधिकारी हैं जिन्होंने बॉलीवुड फिल्म में भी काम किया है।

फिल्म में उनका किरदार एक ऐसे बच्चे की बहन का है जो मदरसे में पढ़ता है और डॉक्टर बनना चाहता है. जब बच्चों को स्कूल भेजा जाता है तो कट्टरपंथी इसका विरोध करते हैं। इस फैसले का असर लड़के की बहन पर भी पड़ता है.

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

आईपीएस सिमाला प्रसाद को कविता लिखने का भी शौक है। कोरोना महामारी के कारण लगाए गए लॉकडाउन के दौरान पुलिस बल का मनोबल बढ़ाने के लिए उन्होंने ‘मैं खाकी हूं’ कविता लिखी थी, जिसे काफी सराहा गया था.

सिमाला के मुताबिक, ‘उन्होंने स्कूल और कॉलेज के दौरान कई नाटकों में काम किया था। इसलिए उन्हें एक्टिंग की समझ पहले से ही थी. उन्हें लगा कि लोगों में जागरूकता लाने के लिए उन्हें फिल्मों में काम करना चाहिए। इसलिए वो मना नहीं कर पाई.

आपको बता दें कि सिमाला पूर्व आईएएस अधिकारी और भिंड से सांसद डॉ. भागीरथ प्रसाद और साहित्यकार मेहरुन्निसा परवेज की बेटी हैं।

आईपीएस बनने के बाद भी उनके अंदर एक कलाकार जिंदा था, इसलिए उन्होंने निर्देशक जगम इमाम की फिल्म ‘अलिफ़’ में एक भूमिका निभाई। फिल्म का विश्व प्रीमियर नवंबर 2016 में ऑस्ट्रेलिया में क्वींसलैंड के भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में हुआ था और फरवरी 2017 में रिलीज़ हुई थी।

वह रतलाम की सीएसपी और नक्सल प्रभावित क्षेत्र डिंडौरी समेत कई जिलों में एसपी रह चुकी हैं। सीएसपी विजय नगर और एएसपी ईस्ट भी इंदौर में रह चुके हैं।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App