1 रुपए के पुराने नोट से आप हो जाएंगे मालामाल, यहां बेचें ये कीमती नोट!

Avatar photo

By

Sanjay

Business Desk: 1 रुपए के पुराने नोट से आप हो जाएंगे मालामाल, यहां बेचें ये कीमती नोट! ये तो आप जानते ही हैं कि आज इस नोट की कोई कीमत नहीं है, लेकिन पहले के समय में 1 रुपये के नोट चलन में थे, जिन्हें आपने कभी न कभी खरीदा ही होगा. ये नोट आपने अपने बड़ों के पास जरूर देखे होंगे, ये नोट आजकल बहुत दुर्लभ हो गए हैं।

आप तो जानते ही हैं कि सरकार ने इन नोटों पर प्रतिबंध लगा दिया था, जिसके बाद बहुत से लोग इन नोटों का इस्तेमाल कम ही करते हैं। लेकिन आपको बता दें कि इस नोट की डिमांड ऑनलाइन मार्केट में काफी बढ़ गई है, आप इसे सोशल मीडिया पर वेबसाइट्स पर बेचकर पैसे कमा सकते हैं।

बेचने से पहले सावधान रहें

इस 1 रुपए के नोट को बेचने के लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा, तभी आप इस नोट को बेच सकते हैं, आपको बता दें कि आपके पास रखे 1 रुपए के नोट पर साल 1957 लिखा होना चाहिए और उस समय की तारीख। . यह उस नोट पर लिखा होना चाहिए.

गवर्नर एचएम पटेल के हस्ताक्षर और क्रमांक 786 लिखा होना चाहिए. अगर आपके नोट पर ये सभी बातें लिखी हैं तो आप इस नोट को बेच सकते हैं। आप इस नोट को वेबसाइटों पर बेचकर लाखों रुपये कमा सकते हैं।

आप इस नोट को इन वेबसाइट coinbazzar या ebay.com ऑनलाइन पोर्टल पर बेच सकते हैं। इन वेबसाइट्स पर खुद को रजिस्टर करने के बाद आपको अपनी डिटेल्स डालनी होंगी।

इसके बाद आपको अपने 1 रुपये के नोट की एक अच्छी सी फोटो अपलोड करनी होगी। करना ही पड़ेगा. आपको बता दें कि आपका नोट इन वेबसाइट्स पर चला गया है, अब जिसे भी आपका नोट पसंद आएगा वह सीधे आपसे संपर्क करेगा।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App