Vodafone Idea FPO: मार्केट में आ गया वोडाफोन आइडिया का एफपीओ, जानें पूरी डिटेल

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली Vodafone Idea FPO: देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी में शुमार वोडाफोन आइडिया का एफपीओ खुल गया है। वोडाफोन आइडिया का एफडी  आम निवेशकों के लिए आज के दिन खोला गया है। इस एफपीओ में 22 अप्रैल से निवेश कर पाएंगे। इस एफपीओ का प्राइस बैंड 10 से 11 रुपये तय किया गया है, जो कि बाजार प्राइस से 2 रुपये प्रति शेयर कम ही है।

Vodafone Idea FPO की खास बातें

वोडाफोन आइडिया एफपीओ में प्राइस बैंड 10 रुपये से लेकर 11 रुपये फिक्स किया गया है। इसका एफपीओ सोमवार तक ओपन रहेगा। इसका अलॉटमेंट 23 अप्रैल से होगा। कंपनी इस एफपीओ के द्वरा 18 हजार करोड़ रुपये की रकम जुटाएंगी।

Vodafone Idea FPO में लॉट साइज 1298 शेयर रखा गया है। एफपीओ में भाग लेने के लिए कम से कम एक लॉट के लिए आवेदन करना होगा। लिंक इनटाइम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को इस कंपनी का ऑफिशियल रजिस्ट्रार बनाया गया है।

Vodafone Idea FPO को लिस्टिंग एनएसई और बीएसई पर होगी। वोडाफोन आइडिया एफपीओ टी+3 लिस्टिंग की वजह से 25 अप्रैल को लिस्ट किया जाएगा।

वोडफोन आइडिया का शेयर

Vodafone Idea FPO की वजह से कंपनी का पैसा मिलने की वजह से वोडफोन आइडिया के शेयर को लेकर सकारात्माक रूझान देखा जा रहा है। खबर की मानें तो एक एनएसई पर वोडाफोन आइडिया का शेयर 13.10 रुपये पर बिजनेक कर रहा था। दिन के बिजनेस के समय इसने 13.50 रुपये का इंड्राडे हाई छुआ है।

वोडाफोन आइडिया का जीएमपी की डिटेल

पब्लिक इश्यू के जीएमपी पर निगाह रखने वाली वेबसाइट इन्वेस्टरगेनडॉटकॉम के अनुसार वोडाफोन आइडिया का जीएमपी 1.70 रुपये प्रति शेयर चल रहा है। जीएमपी में मार्केट की स्थिति के अनुसार बदलाव आता रहता है।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App