Aaj Ka Sone Ka Bhav: सुबह होते ही सोने के दाम गिरे, 1 तोला को खर्च करने पड़ रहे इतने रुपये, जानें

Avatar photo

By

Vipin Kumar

Aaj Ka Sone Ka Bhav: शादियों की बेला कुछ दिन बाद फिर शुरू होगी, जिसके चलते बाजारों में एक बार फिर ग्राहकों की भीड़ बाजारों में उमड़ेगी। अगर आपके घर में नवरात्रि के समय किसी भैया, बहन, चाचा और बुआ की शादी होने वाली है तो फिर गोल्ड और सिल्वर खरीदने का सुनहरा मौका साबित होगा।

आप नवरात्रि का इंतजार ना करते हुए अभी सोने की खरीदारी कर सकते हैं। सोना खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो फिर यह किसी सुनहरे ऑफर से कम नहीं होगी, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। वैसे भी गोल्ड का भाव हाई लेवल रेट से काफी सस्ते में दर्ज किया जा रहा है, जो किसी सुनहरे ऑफर से कम नहीं है।

आपने गोल्ड खरीदने का ऑफर हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा, जिसे जानना बहुत ही आवश्यक है। इसलिए जरूरी है कि आप गोल्ड खरीदने का ऑफर हाथ से बिल्कुल ना जाने दें। आप समय रहते कुछ महानगरों में सोने के रेट की जानकारी ले सकते हैं जिससे सभी तरह के कंफ्यूजन खत्म हो जाएंगे। मार्केट में एक बार फिर सोने के रेट में गिरावट दर्ज की गई, जिससे लोगों के चेहरे पर उत्साह दिखाई दिया।

इन महानगरों में जानें गोल्ड का रेट

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अगर आप गोल्ड की खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो फिर 24 कैरेट का भाव 63970 रुपये और 22 कैरेट का रेट 58650 रुपये प्रति तोला में दर्ज किया जा रहा है। इसके अलावा राष्ट्रीय आर्थिक राजधानी मुंबई में 24 कैरेट गोल्ड 63820 रुपये और 22 कैरेट की कीमत 58500 रुपये प्रति दर्ज किया जा रहा है।

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में 24 कैरेट का प्राइस 66650 रुपये, जबकि 22 कैरेट का प्राइस 61100 रुपये प्रति तोला दर्ज किया जा रहा है। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में 24 कैरेट का प्राइस 63820 रुपये और 22 कैरेट का रेट 58500 रुपये प्रति तोला में बिक रहा है।

तेलंगाना की राजधानी हैदरादबाद में 24 कैरेट गोल्ड की कीमत 63820 रुपये, जबकि 22 कैरेट की कीमत 58500 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करती दिख रही है। कर्नाटक की राजधानी बैंगलोर में भी 24 कैरेट वाला सोना 63820 रुपये और 22 कैरेट की कीमत 58500 रुपये प्रति तोला में दर्ज किया जा रहा है। इसलिए जरूरी है कि आप गोल्ड खरीदने में देरी नहीं करें।

चांदी की ताजा कीमत

भारतीय सर्राफा बाजारों में अगर आप चांदी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो फिर भैया समय बिल्कुल ना गंवाएं, क्योंकि बार-बार ऐसे ऑफर नहीं आते हैं। मार्केट में चांदी का भाव 74100 रुपये प्रति किलो दर्ज किया जा रहा है, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। इसलिए जरूरी है कि आप तनिक भी चांदी की खरीदारी में समय खराब ना करें।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App