Aaj Ka Sone Ka Bhav: शादियों की बेला में सोने के दाम पर बड़ा चमत्कार, तुरंत जानें 10 ग्राम का भाव

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः देश की सर्राफा मार्केट में गोल्ड के रेट में काफी उठा-पटक की स्थिति बनी रहने से खरीदारी को लेकर ग्राहकों के चेहरे पर काफी निराशा झलक रही है। दूसरी तरफ देशभर में शादियों का सीजन चल रहा है, जिससे सर्राफा बाजारों में ग्राहकों की काफी भीड़ भी दर्ज की जा रही है।

अगर आप सोना खरीदने का प्लान बनाए बैठे हैं तो फिर बिल्कुल भी देर नहीं करें, क्योंकि बार-बार ऐसे ऑफर नहीं आते हैं। आपने गोल्ड की खरीदारी करने का ऑफर हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा। इसलिए जरूरी है कि आप सोना खरीदने से पहले कई शहरों में इसके रेट की जानकारी जुटा लें।

मार्केट में एक बार फिर सोने के दाम में बढ़ोतरी दर्ज की गई, जिससे लोगों को झटका जरूर लगा। मार्केट में 24 कैरेट वाला गोल्ड 65650 रुपये प्रति दस ग्राम और 22 कैरेट को आप 60130 रुपये में खरीदकर घऱ ला सकते हैं।

22 से 24 कैरेट वाले गोल्ड का ताजा प्राइस

देश की राजधानी दिल्ली में अगर आप सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो फिर बिल्कुल भी देर नहीं करें। दिल्ली में 24 कैरेट वाला गोल्ड 63970 रुपये और 22 कैरेट का प्राइस 58650 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है। आर्थिक राजधानी मुंबई में 24 कैरेट वाला सोना 63820 रुपये और 22 कैरेट की कीमत 58500 रुपये प्रति तोला में बिक रहा है।

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में 24 कैरेट वाला गोल्ड 67100 रुपये और 22 कैरेट का प्राइस 61500 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में 24 कैरेट वाले सोने का प्राइस 63820 रुपये प्रति दस ग्राम पर नजर आ रहा है।

यहां 22 कैरेट गोल्ड का रेट 58500 रुपये प्रति तोला में बिक रहा है। अगर आपने गोल्ड की खरीदारी करने का ऑफर हाथ से निकाला तो चूक जाएंगे गुरू, जिसे जानना बहुत ही जरूरी है।

फटाफट जानें चांदी का रेट

भारत में चांदी के रेट में भी उठा-पटक की स्थिति बनी हुई है। आप चांदी खरीदने का प्लान बनाए बैठे हैं तो फिर देर नहीं करे। मार्केट में एक किलो चांदी का रेट 72500 रुपये प्रति दस ग्राम पर बिक रहा है, जो खरीदारी करने का बढ़िया ऑफर है। इसलिए जरूरी है कि आप तनिक भी हाथ से मौका ना जाने दें। बार-बार ऐसे मौके नहीं आते हैं, जिसका आप सिंपल तरीके से लाभ उठा सकते हैं।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App