LIC की ये स्कीम बनाएगी आपको कुछ महीनो में करोड़पति, जानें अभी

Avatar photo

By

Govind

LIC: आज के आर्थिक दौर में निवेश करना हर किसी के लिए बहुत जरूरी हो गया है। क्योंकि काम करते समय हमें पता नहीं चलता कि कब समय मिलेगा, जिससे परिवार की जरूरतों के लिए निवेश करना जरूरी हो जाता है।

ऐसे में एलआईसी इस निवेश के लिए कई योजनाएं चला रही है, जिसके चलते यहां हम आपके लिए एक बेहतरीन स्कीम एलआईसी जीवन आजाद पॉलिसी के बारे में जबरदस्त जानकारी लेकर आए हैं।

एलआईसी ने इस स्कीम का नाम जीवन आजाद पॉलिसी रखा है, नाम से ही इसके फायदे नजर आ रहे हैं। दरअसल, एलआईसी ने जीवन आजाद पॉलिसी को इस तरह डिजाइन किया है कि इसे खरीदने वाले ग्राहकों को सुरक्षा और बचत दोनों का लाभ मिले। मिल सके। दे सकते थे। इस पॉलिसी में नॉमिनी को एलआईसी का यह पॉलिसी डेथ बेनिफिट मिलता है।

जबरदस्त फायदा देने वाली इस स्कीम में आपको सिर्फ 8 साल तक कम प्रीमियम देना होगा। अगर किसी ने जीवन आजाद पॉलिसी 20 साल के लिए खरीदी है तो पॉलिसीधारकों को 20 साल की जगह 12 साल तक ही प्रीमियम देना होगा। तो 18 साल पुरानी पॉलिसी के लिए 10 साल तक प्रीमियम देना होगा.

इस योजना को खरीदने पर, ग्राहक मासिक, त्रैमासिक, अर्ध-वार्षिक और वार्षिक प्रीमियम भुगतान विकल्पों में से चुन सकते हैं। अगर आप इस प्लान को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो हम आपको बता दें कि जीवन आजाद पॉलिसी में न्यूनतम बीमा राशि 2 लाख रुपये और अधिकतम बीमा राशि 5 लाख रुपये है।

ऐसे में अगर कोई 30 साल का ग्राहक इस स्कीम को 18 साल के लिए लेता है तो अगर वह 2 लाख रुपये की बीमा राशि लेता है तो उसे 10 साल के लिए 12,038 रुपये ही जमा करने होंगे. वही ग्राहकों को पॉलिसी में टैक्स बेनिफिट मिलता है, जिसके जरिए आप इनकम टैक्स की धारा 80सी के तहत प्रीमियम पर टैक्स छूट पा सकते हैं।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App