नई दिल्लीः वर्तमान में पुराने नोट और सिक्कों के बदले मोटी रकम कमाने का मौका मिल रहा है, जिसे आप भी भुना सकते हैं। अगर आपने यह सुनहरा मौका गंवाया तो फिर जिंदगीभर पछताना पड़ेगा, जिसके लिए आपको कुछ करने की जरूरत नहीं है। बहुत ऐसे उदाहरण हैं कि लोग बैठे-बैठे लखपति बनने का सफर पूरा कर गए। कोरोना वायरस काल से अब तक हर कोई पैसे कमाने का रास्ता तलाश रहा है, जिस मौके का आप लाभ उठा सकते हैं। इन दिनों अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पुराने नोट और सिक्कों की मांग तेजी से बढ़ती जा रही है, जिसलिए पैसा कमाने का यह सुनहरा मौका है।

अगर आपको बचपन में पुराने नोट और सिक्के कलेक्ट कर रखने का शौक था तो फिर अब निकालने का समय आ गया है। 5 के नोट को इन दिनों मोटी रकम में बेचा जा रहा है, जिसका आप आराम से फायदा उठा सकते हैं। इस नोट के बदले आराम से 6 लाख रुपये मिल रहे हैं, जिसकी बिक्री के लिए कुछ शर्तें तय की गई हैं। अगर आप नोट कंपनी की सभी शर्तों को पूरा करता है तो फिर यह खबर आपका दिल खुश कर देगी।

  • जानिए नोट की खूबियां

इस नोट की बिक्री के लिए कुछ शर्तें तय की गई है, जिनका पालन करना जरूरी है। आपके नोट पर सबसे पहले सीरियल नंबर 786 लिखा होना जरूरी है। इस नंबर को मुस्लिम समुदाय में बहुत ही पवित्र माना जाता है। इतना ही नहीं समाज में सुख-समृद्धि का प्रतीक माना जाता है। दूसरी शर्त कि नोट के पीछे की ओर ट्रैक्टर चलाता हुए किसान की फोटो लगी होने चाहिए। इसके बाद 5 के नोट को आप आराम से 6 लाख रुपये में बेच सकते हैं। इतना ही नहीं अगर आपके पास ऐसे 10 नोट हैं तो फिर आराम से 60 लाख रुपये कमाने का सपना साकार कर सकते हैं।

  • इस नोट की घर बैठे करें सेल

आप आराम से घर बैठे 5 के नोट की सेल कर सकते हैं, जिसके लिए तमाम शर्तें तय की गई हैं। आपको नोट बेचने के लिए कहीं छक्के खाने की जरूरत नहीं है, ऑनलाइल तरीके से यह काम कर सकते हैं। सेल के लिए आपको coinbazzar.com की ऑनलाइन साइट पर विजिट करने की जरूरत होगी। यहां बतौर सेलर रजिस्टर करना पड़ेगा। फिर नोट की फोटो और खासियत को अपलोड करके सेल पर लगा सकते हैं।


Latest News