LIC Policy: इस पॉलिसी में रोजाना 45 रुपये निवेश करने से बनेगा 25 लाख रुपये, जानिए कैसे

By

Business Desk

LIC Policy: आप जानते हैं एलआईसी देश की सबसे बड़ी जीवन बीमा पॉलिसी है। एलआईसी देश के सभी वर्गों के लिए तरह-तरह की योजनाएं लेकर आती रहती है। आज हम आपको एलआईसी की एक ऐसी पॉलिसी के बारे में जानकारी देंगे जिसमें निवेश करने पर आपको डबल बोनस का फायदा मिलेगा। एलआईसी में हर उम्र के लोगों के लिए पॉलिसी उपलब्ध हैं। हैं ! जिसमें आप छोटी रकम निवेश करके भी बड़ा फंड जमा कर सकते हैं।

हम जिस पॉलिसी की बात कर रहे हैं उसका नाम जीवन आनंद पॉलिसी है। यह पॉलिसी एक प्रीमियम टर्म पॉलिसी है। जिसमें आपको केवल तब तक ही प्रीमियम का भुगतान करना होगा। तब तक आपकी पॉलिसी चलनी होगी. आइए इस पॉलिसी के बारे में और जानें

45 रुपये आपको 25 लाख देंगे

एलआईसी जीवन आनंद पॉलिसी में, यदि आप जीवन आनंद पॉलिसी के माध्यम से 25 लाख रुपये तक प्राप्त करना चाहते हैं तो आप कम प्रीमियम वाला मोटा फंड बना सकते हैं। इस पॉलिसी में आपको 35 साल तक निवेश करना होगा. इस पॉलिसी में आपको 5 लाख रुपये का सम एश्योर्ड मिलेगा. ऐसे में आपको सिर्फ 1358 रुपये मासिक जमा करना होगा. सालाना आधार पर आपको 16300 रुपये जमा करने होंगे. ऐसे में आपको हर दिन सिर्फ 45 रुपये की बचत करनी होगी. इस पॉलिसी की मैच्योरिटी पूरी होने पर आपको 25 लाख रुपये की एकमुश्त रकम मिलती है.

जीवन आनंद पॉलिसी के बारे में एक खास बात

अगर आप भी यह पॉलिसी लेना चाहते हैं तो जरूरी दस्तावेजों के तौर पर आपको आधार कार्ड, बैंक अकाउंट, मोबाइल नंबर और पैन कार्ड आदि की जरूरत पड़ेगी। जानकारी के लिए बता दें कि इस पॉलिसी में आपको डेथ बेनिफिट और राइडर बेनिफिट का लाभ मिलेगा। . प्राप्त होगा। यदि किसी पॉलिसीधारक की परिपक्वता से पहले मृत्यु हो जाती है। ऐसे में पॉलिसीधारक के नॉमिनी को 125 फीसदी तक का फायदा मिलेगा. इस योजना में आपको न्यूनतम 1 लाख रुपये तक का सम एश्योर्ड मिलता है। हालांकि इस पॉलिसी में कोई अधिकतम सीमा नहीं है, राइडर लाभ में आपको दुर्घटना मृत्यु और विकलांगता, दुर्घटना लाभ राइडर, नया टर्म राइडर और नया गंभीर बीमारी लाभ मिलता है। है। इस योजना में निवेश करने पर आपको कोई टैक्स लाभ नहीं मिलता है। एलआईसी जीवन आनंद पॉलिसी के बारे में एक खास बात है। इसमें आपको दो बार बोनस दिया जाता है ! लेकिन इस बोनस का लाभ उठाने के लिए आपको इस पॉलिसी को 15 साल तक चलाना होगा।

Business Desk के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App