नई दिल्ली: 200 Hundred Rupee Note: मौजूदा समय में पुराने नोट और सिक्के को अंतर्राष्ट्रीय बाजार में काफी बेचा-खरीदा जा रहा है। कई लोग इन नोटों और सिक्कों को ऊंची कीमत में खरीदते हैं।  ऐसे ही अगर आपके पास 200 रुपये का खास नोट है तो आप लाखों रुपये कमा सकते हैं। लेकिन आपको पता होना चाहिए कि इस नोट में कुछ खासियत होती है, जिसकी वजह इसकी ज्यादा डिमांड है और लाखों रुपये देने को तैयार हो जाते हैं।

ये भी पढ़ें- 64 MP कैमरा और 256 GB इंटरनल स्टोरेज के साथ Vivo X80 lite लॉन्च, देखें खासियत और कीमत

आपको बता दें कि कुछ ऑनलाइन पोर्टल हैं जहां पर पुराने नोट की खरीद बिक्री होती है। यहां पर कुछ खास तरह के नोट और सिक्के बेचे जाते हैं और लोग इन खास तरह के नोट और सिक्कों के लाखों रुपये देते हैं।

200 रुपये के नोट की खासियत

बता दें कि इस 200 रुपये के सीरियल नंबर में 786 अंक दिया गया है। इस नोट की यही खासियत है, जिसकी वजह से ये इतनी ज्यादा दामों में बिकता है।दरअसल 786 अंक को सभी धर्मों में पवित्र माना जाता है और इसकी पूजा की जाती है, यही कारण है कि इस तरह के नोट को खरीदने के लिए लोग लाखों करोड़ों रुपये दे देते हैं।

कैसे बेचें ऑनलाइन?

इसके लिए सबसे पहले आपको नीलामी करने वाली वेबसाइट जैसे coinbazzar.com या quikr.com पर जाना होगा। वहां पर खुद का सेलर अकॉउंट बनाना होगा। सेलर अकाउंट बनाने के बाद नोट के दोनों तरफ की फोटो अपलोड करनी होगी। अब जो भी इस नोट को देखेगा और खरीदना चाहेगा वह आपसे खुद संपर्क करेगा।

ये भी पढ़ें- सेडान के बाद Tata ने लॉन्च की सबसे किफायती Electric Car, अब आम आदमी भी कर पाएंगे EV की सवारी

मात्र 12,139 रुपये खर्च में घर लाए नई Celerio, देखें कंपनी दे रही धांसू ऑफऱ


Latest News