Homeबिजनेसगरीबी को दूर करेगा यह 2 रुपये का नोट, ये काम करें...

गरीबी को दूर करेगा यह 2 रुपये का नोट, ये काम करें और बनें लखपति

नई दिल्ली: Rare Note:  लोग आज के समय में ज्यादा से ज्यादा पैसे कमाने की कोशिश करते हैं। इसके लिए शॉर्टकट तरीका भी खोजते हैं। एक तरह से कहें तो हर कोई जल्दी से जल्दी अमीर बनना चाहता है। पर लोगों को इसके बारे में पता नहीं होता है। चलिए हम आपको एक तरीका बताते हैं, जिससे जल्दी अमीर बन सकते हैं। दरअसल आप पुराने नोट और सिक्के बेचकर जल्दी अमीर बन सकते हैं। इन दिनों पुराने सिक्के और नोटों की काफी डिमांड है।

वैसे ये तो सभी को पता होगा कि पुराने नोट की बाजार में कोई कीमत नहीं है। पर ऐतिहासिक रूप से इनकी कीमत बहुत ज्यादा है। यही कारण है की बाजार में इनकी कीमत लाखों रुपये में है। लोग इन्हें खरीदने के लिए मुंह मांगी कीमत देने को तैयार हो जाते हैं। देखा जाए तो हर व्यक्ति के अपने-अपने शौक होते हैं। ऐसे ही कुछ लोगों को पुराने नोट को कलेक्ट करने का शौक होता है। अगर आपके पास ऐसे ह कुछ पुराने नोट हों तो आप देर मत कीजिए, क्योंकि आपकी किस्मत बदलने वाली है।

आपको बता दें कि कुछ सीरियल नंबर के नोट काफी बिकते हैं। अगर आपके पास ऐसा कोई नोट हैं आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। जैसे अगर पाके पास 786,111 और 282 पर नंबर का सीरियल नोट है तो आप इसे बेचकर 5 लाख रुपये तक आसानी से कमा सकते हैं। अगर नोट में 123456 सीरियल नंबर है तो आपको इसके लिए 3 लाख रुपये तक मिल सकते हैं।

जल्द ऐसे बेचें नोट

नोट बेचने के लिए सबसे पहले www.ebay.com पर क्लिक करें। होम पेज पर अभी रजिस्टर करना होगा। खुद को सेलर के रूप में रजिस्टर करना है। अपने नोट की एक साफ फोटो लें और इसे साइट पर अपलोड करना होगा। जानकारी के लिए बता दें कि इन दिनों आपके पुराने नोट ऊंची-ऊंची कीमतों पर बेचे जा रहे हैं। बचपन में ज्यादा लोगों को नोट व सिक्के गुल्लक और पर्स मं रखने का शौक होता है। अगर आपके पास भी गुल्लक रखी है तो एक बार चेक जरूर कर लें।

RELATED ARTICLES

Most Popular