Homeबिजनेसअगर इन नोटों का कलेक्शन रखने के शौकीन है, तो बन जाएंगे...

अगर इन नोटों का कलेक्शन रखने के शौकीन है, तो बन जाएंगे लखपति, देखें पूरी जानकारी

नई दिल्ली: Old Note: अक्सर कई लोगों को पुराने नोटों को जमा करने का शौक होता है। ऐसे लोगों के लिए ही सुनहरा मौका आया है। ऐसे लोगों को हम एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं, जिससे वो घर बैठे लाखों रुपये कमा सकते हैं और लखपति बन सकते हैं।

बता दें कि कई ऐसे लोग ऐसे होते हैं जिन्हें पुराने नोट और सिक्के इकठ्ठा करने का शौक होता है। ऐसे लोग काफी पुराने नोटों को जमा करने के शौक़ीन होते हैं। पर क्या आपको पता है कि पुराने नोट और सिक्कों की लाखों-करोड़ों रुपये में होती है। शयद आपको इस बात पर विश्वास नहीं हो रहा होगा। चलिए आपको इस बारे में बताते हैं।

बता दें कि ये नोट कोई आम नोट नहीं होते हैं। इसमें कोई न कोई खासियत होती है। जैसे कि इस नोट में सीरियल नंबर अच्छा होना चाहिए या अलग अंक होना चाहिए, क्योंकि बहुत से ऐसे लोग होते हैं, जो किसी अंक को काफी लकी मानते हैं। ऐसे लोग इस खास अंक के नोट को अपने पास रखना चाहते हैं और इसे पाने के लिए मुंह मांगी कीमत देने को तैयार हो जाते हैं।

दरअसल कई सारी वेबसाइट हैं जहां पर इन पुराने नोट और सिक्कों को बेचकर लाखों रुपये कमाए जा सकते हैं। वैसे आपको बता दें कि इन नोट और सिक्कों में कुछ यूनिक होना चाहिए। वहीं इनका सीरियल नंबर भी काफी महत्वपूर्ण माना जाता है। कई सारे सीरियल नंबर ऐसे होते हैं जो काफी यूनिक माने जाते हैं और इस तरह के पुराने नोट और सिक्कों को काफी मोटी रकम में खरीदते हैं।

अगर आपको इन सिक्कों को बेचना है तो आपको पहले किसी ऑनलाइन वेबसाइट पर जाकर खुद को सेलर के रूप में रजिस्टर करना होगा। इसके बाद जो नोट और सिक्का है उसकी दोनों तरफ की फोटो लेकर अपलोड करनी होगी। इसके कुछ आपकी जानकरी भरनी, जिससे हर कोई आपसे संपर्क का सके। अब सबकुछ सबमिट कर दें। अब जो भी इन सिक्कों को खरीदना चाहेगा, वह खुद ब खुद आपसे संपर्क करेगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular