सीनियर सिटीजन के लिए अमीर बनने का मौका, ये बैंक जमा पर दे रहे 8.1 तक का रिटर्न

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली Senior Citizen FD Rates: आज के समय हर कोई अपने आने वाले भविष्य के लिए पैसा जमा करता है। जिससे कि भविष्य में किसी भी प्रकार की परेशानी न झेलनी पड़े। आज हम इस लेख में सीनियर सिटीजन के लिए निवेश के लिए खास मौका लेकर आए हैं।

आपको बता दें आपके माता-पिता सीनियर सीटीजन हो चुके हैं तो आपको एफडी पर काफी शानदार ब्याज मिल रहा है। अगर आप 3 सालों की एफडी कराते हैं तो आपको 8.1 फीसदी की दर से ब्याज प्राप्त होगा। ये ब्याज पब्लिक बैंक और प्राइवेट बैंक दोनों को मिलेगा। बहराल ये ब्याज दर 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी पेशन की जा रही है। चलिए जानते हैं कि कौन सा बैंक कितना ब्याज दे रहा है।

डीसीबी बैंक में एफडी रेट्स

अगर आप डीसीबी बैंक में सीनियर सिटीजन एफडी कराते हैं तो 26 महीने से 37 महीनों के बीच में मैच्योर होने वाली एफडी पर 8.1 फीसदी का ब्याज प्राप्त होगा।

आरबीएल बैंक

वहीं जो भी लोग आरबीएल में सीनियर सिटीजन एफडी कराते हैं तो उनको भी तगड़ा ब्याज प्राप्त होगा। ये ब्याज 24 महीने से 36 महीने के बीच में मैच्योर होने वाली एफडी पर मिलेगा, ये 8 फीसदी तक का हो सकता है।

बंधन बैंक की एफडी

बंधन बैक की ओर से सीनियर सीटीजन एफडी पर 7.75 फीसदी तक का ब्याज पेश किया जा रहा है। ये ब्याज दर 3 साल से लेकर 5 साल से कम अवधि में मैच्योर होने वाली एफडी पर दिया जा रहा है।

एक्सिस बैंक एफडी रेट्स

अगर आप एक्सिस बैंक में सीनियर सीटीजन एफडी कराते हैं तो आपको 7.6 फीसदी की दर से ब्याज प्राप्त हो सकता है। ये ब्याज दर 3 साल से लेकर 5 साल से कम की एफडी पर दी जा रही है।

बैंक ऑफ बड़ौदा की एफडी रेट्स

2 साल से ज्यादा और 3 साल तक की फिक्स डिपॉजिट पर आपको बैंक ऑफ बड़ौदा में 7.75 फीसदी तक का ब्याज प्राप्त हो सकता है, तो आप बैंक ऑफ बड़ौदा में भी सीनियर सिटीजन की एफडी करा सकते है।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App