Fixed Deposit : ये 6 बैंक ऑफर कर रहे हैं FD पर सबसे अधिक ब्याज, लिस्ट में SBI, Axis समेत ये बैंक भी शामिल

By

Yogesh Yadav

Fixed Deposit : अभी भी भारतीय लोगों के लिए अपनी पूंजी को सुरक्षित रूप से निवेश करने के लिए Fixed Deposit ही उनका पसंदीदा विकल्प है। अगर आप भी फिक्स्ड डिपॉजिट में पैसा लगाना चाहते हो तो एसबीआई समेत 5 बैंक इस समय FD पर सबसे ज्यादा ब्याज ऑफर कर रहे हैं। इन बैंकों द्वारा 8.30% तक ब्याज ऑफर किया जा रहा है। यहां नीचे आप लिस्ट देख सकते हो।

RBL 

अलग अलग अवधि के लिए इस बैंक की तरफ से सामान्य जनता को 3.50% से 7.80% ब्याज दिया जा रहा। जबकि यह बैंक सीनियर सिटीजन को 4% से 8.30% तक ब्याज ऑफर कर रहा है। 

IDFC First Bank 

आम लोगों को 3.50% से 7.50% ब्याज अलग अलग अवधि के आधार पर यह बैंक दे रहा है। वही सीनियर सिटीजन के लिए ब्याज की दरें 4% से 8% है।

Axis Bank 

सामान्य ग्राहकों को एक्सिस बैंक 3.50% से 7.10% ब्याज दे रहा है जबकि सीनियर सिटीजन के लिए ब्याज की दरें 3.50% से 7.85% है।

HDFC 

एचडीएफसी द्वारा 3% से 7.25% ब्याज सामान्य ग्राहकों को ऑफर किया जा रहा है जबकि सीनियर सिटीजन को 3.50% से 7.75% ब्याज दिया जा रहा है।

Kotak Mahindra Bank 

एफडी पर कोटक महिंद्रा बैंक की तरफ से 2.75% से 7.20% ब्याज जबकि 3.25% से 7.70% ब्याज सीनियर सिटीजन को मिल रहा है।

SBI 

सामान्य जनता को अलग अलग अवधियों के लिए एसबीआई की ओर से 3% से 7.10% ब्याज ऑफर किया रहा है। वही सीनियर सिटीजन के लिए ब्याज की दरें 3.50% से 7.60% तय की हुई है।

Yogesh Yadav के बारे में
Yogesh Yadav मेरा नाम योगेश यादव है और पत्रकारिता के क्षेत्र में मेरा अनुभव 3 सालों से अधिक का है। खास तौर पर फाइनेंस विषय के बारे में लिखने में मेरी रुचि अधिक है। म्यूचुअल फंड, बिजनेस आइडिया, बैंकिंग और पोस्ट स्कीम के बारे में लिखना मुझे पसंद है। अतः TimesBull.com के द्वारा अब मैं अपनी सेवाएं दे रहा हूं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App